भारत और संयुक्त अरब ने रक्षा सहयोग का किया  विस्तार
भारत और संयुक्त अरब ने रक्षा सहयोग का किया विस्तार
Share:

रक्षा निर्यात को बढ़ावा देने के लिए “भारतीय रक्षा उद्योग ग्लोबल आउटरीच फॉर कोलैबोरेटिव पार्टनरशिप वेबिनार और एक्सपो इंडिया - यूएई डिफेंस कोऑपरेशन” विषय पर भारत और यूएई के बीच एक वेबिनार का आयोजन किया गया था। प्रतिभागियों में दोनों देशों के राजदूत और रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं। उन्होंने दोनों देशों के बीच गहरे संबंधों पर अधिक ध्यान केंद्रित किया। देशों ने संयुक्त उत्पादन और आपसी व्यापार के माध्यम से रक्षा में आगे के सहयोग को अपनाते हुए जीत-जीत के प्रस्ताव के लिए चले गए।

श्री संजय जाजू, जेएस (डीआईपी) ने कहा कि सुरक्षा के बजाय, भारत निर्भय भारत अभियान के हिस्से के रूप में, “इसके विपरीत हम खुलेपन और अंतर-संबंधों पर जोर दे रहे हैं ताकि हमारी कंपनियां वैश्विक आपूर्ति श्रृंखलाओं का हिस्सा बन सकें और भारतीय रक्षा विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र में विदेशी कंपनियों की भूमिका हो सकती है "। वेबिनार अगले पांच वर्षों में $ 5 बिलियन के रक्षा निर्यात लक्ष्य को प्राप्त करने का एक हिस्सा था, वेबिनार अनुकूल विदेशी देशों के साथ आयोजित किया गया था और यूएई उनमें से एक है।

विभिन्न भारतीय कंपनियों जैसे एल एंड टी डिफेंस, जीआरएसई, ओएफबी, एमकेयू, भारत फोर्ज और अशोक लीलैंड ने आर्टिलरी सिस्टम, रडार, प्रोटेक्टेड व्हीकल, कॉस्टल सर्विलांस सिस्टम, आकाश मिसाइल सिस्टम और गोला-बारूद आदि जैसे प्रमुख प्लेटफार्मों / उपकरणों पर कंपनी और उत्पाद प्रस्तुतियां दीं। वेबिनार। UAE की ओर से STREIT ग्रुप, रॉकफोर्ड Xellerie, EDGE, TAWAZUN और Marakeb Technologies ने प्रस्तुतियाँ दीं। एक्सपो में 180 से अधिक प्रतिभागी मौजूद थे और 100 से अधिक आभासी प्रदर्शनी स्टाल लगाए गए थे।

'ईद-ए-मिलाद-उन-नबी' आज, पीएम मोदी-राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों ने दी मुबारकबाद

मुंगेर की घटना के बाद नितीश सरकार को एक पल भी सत्ता में रहने का अधिकार नहीं - कांग्रेस

नागौर में भीषण सड़क हादसा, कार और पिकअप में टक्‍कर, 3 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -