सोची में कुलभूषण जाधव पर सोचेंगे भारत पाकिस्तान
सोची में कुलभूषण जाधव पर सोचेंगे भारत पाकिस्तान
Share:

इस्लामाबाद। भारत के पूर्व नौसेना अधिकारी और अपने कारोबार के सिलसिले में पाकिस्तान जाने के बाद वहां पकड़े गए कुलभूषण जाधव के मसले पर भारत और पाकिस्तान का सामना होगा। दोनों देशों के नेता रूस के सोची में एक दूसरे से भेंट करेंगे। हालांकि यह साफ नहीं हो पाया है कि दोनों ही देश द्विपक्षीय मसलों पर चर्चा करेंगे या नहीं मगर दोनों ही देशों के बीच आतंकवाद केंद्र में होगा। साथ ही भारत मांग करेगा कि पाकिस्तान कुलभूषण जाधव की पत्नी की सुरक्षा की गारंटी दे।

इस सम्मेलन में भारत की ओर से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भागीदारी करेंगी। रूस में दोनों ही देश वैश्विक समन्वय और आपसी भागीदारी को लेकर चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि एससीओ जिसे शंघाई काॅर्पोरेशन आॅर्गेनाइजेशन के नाम से जाना जाता है। यह मध्य एशिया और अफगानिस्तान में शांति और समन्वय के प्रयास करता है। इस संगठन में जहां पाकिस्तान को चीन ने सदस्य बनाया था तो रूस से भारत का सहयोग किया था।

अब दोनों देश एक दूसरे के पारस्परिक  हितों को लेकर आमने सामने होंगे। उल्लेखनीय है कि कुलभूषण जाधव का मामला अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय में सुनवाई के तहत लंबित है। जबकि पाकिस्तान की सैन्य अदालत कुलभूषण जाधव को भारतीय सुरक्षा व खुफिया एजेंसी का एजेंट बताते हुए मौत की सजा सुना चुकी है मगर इंटरनेशनल कोर्ट आॅफ जस्टिस ने इस सजा पर रोक लगा दी है।

भारत और पाकिस्तान के बीच, प्रारंभ होगी बस सेवा

सैनिक जो आतंकवादी की राइफल से करता था लूट

हाफिज़ सईद की हुई रिहाई तो मुश्किल में आएगा पाकिस्तान

कश्मीर में शोपियां के जिला अस्पताल से एटीएम मशीन चोरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -