भारत और पाक के बीच करतारपुर कॉरिडोर को लेकर बैठक शुरू, खालिस्तान पर भी होगी चर्चा

Jul 14 2019 10:51 AM
भारत और पाक के बीच करतारपुर कॉरिडोर को लेकर बैठक शुरू, खालिस्तान पर भी होगी चर्चा

नई दिल्‍ली: करतारपुर गलियारे को जल्द से जल्द पूरा करने और श्रद्धालुओं के आवागमन के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के अधिकारियों के बीच आज (14 जुलाई) एक बार फिर से बैठक हो रही है. इस मुद्दे पर दोनों देशों के बीच होने वाली ये दूसरी बैठक है. यह बैठक बाघा बॉर्डर पर सुबह 9:30 बजे शुरू हो चुकी है. बैठक दोपहर 1 बजे तक चलेगी. इस बैठक में खालिस्‍तानी आतंकियों के मुद्दे पर भी चर्चा की जाएगी.

इस बैठक से पहले पाकिस्तान ने खालिस्तान समर्थक आतंकी गोपाल चावला को पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी से बाहर कर दिया है. गोपाल सिंह चावला अब करतारपुर कॉरिडोर कमेटी का सदस्य भी नहीं है. उल्लेखनीय है कि गत वर्ष करतारपुर कॉरिडोर को बनाने पर दोनों देशों के बीच सहमति बनी थी. इसे नवंबर में गुरुनानक देव जी के 550वें जन्मोत्सव तक पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है.

रविवार को दोनों देशों के बीच ये बैठक सुबह 9:30 बजे शुरू हो चुकी है. जो दोपहर 1 बजे तक चलेगी. इसके बाद दोनों पक्ष अलग-अलग प्रेस वार्ता करेंगे. भारत की तरफ से संयुक्त सचिव एससीएल दास और दीपक मित्तल होंगे. वहीं पाकिस्तान की तरफ से साउथ एशिया सार्क के डायरेक्टर जनरल डॉ. मोहम्मद फैजल होंगे.

पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर

JRF के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन

SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 अगस्त से मुफ्त में मिलेगी यह सर्विस