नेशन्स टूर्नामेंट के फाइनल एक दूसरे के सामने होंगे भारत और नीदरलैंड
नेशन्स टूर्नामेंट के फाइनल एक दूसरे के सामने होंगे भारत और नीदरलैंड
Share:

इंडिया जूनियर महिला हॉकी टीम 5 देशों के मध्य खेले जा रहे यूनीफार अंडर-23 नेशन्स टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में सोमवार, 26 जून को नीदरलैंड को झेलना पड़ गया है। नीदरलैंड एकलौती टीम है जिसे इंडिया ने इस टूर्नामेंट में नहीं हराया है। भारत ने इस टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत मेज़बान आयरलैंड को 4-1 से मात दे दी है। अपने दूसरे मैच में इंडिया ने नीदरलैंड के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला था, जबकि अपने तीसरे मुकाबले में भारत ने यूक्रेन को 3-0 से मात दी है। टूर्नामेंट के अंतिम लीग राउंड मुकाबले में भारत ने अमेरिका के ऊपर 4-1 की जीत हासिल कर ली है।

पूरे टूर्नामेंट में एक भी मुकाबला न हारने वाली इंडियन टीम फाइनल जीतने की प्रबल दावेदार है। भारत के प्रदर्शन के बारे में कप्तान वैष्णवी फाल्के ने बोला है कि सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, मैं यह बताना चाहूंगी कि यह मेरी पहली प्रतियोगिता है, जहां मुझे भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम का नेतृत्व करने की जिम्मेदारी सौंपी जा चुकी है, और मैं इसके लिए बहुत आभारी हूं। 

जैसा कि आप जानते होंगे कि इस टीम में कई नए खिलाड़ी हैं, और इस टूर्नामेंट में हम सभी ने साथ मिलकर अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए मैं काफी खुश हूं। उन्होंने बोला है कि हम इस प्रतियोगिता में एक भी मुकाबले में हार नहीं मिली है। फाइनल में जाते हुए इसने हमारा मनोबल बढ़ाया है। हमने सभी की उम्मीदों से अच्छा प्रदर्शन किया। फाइनल में जाते हुए हमारा लक्ष्य अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देना है और ट्रॉफी घर लाना है। इंडिया के प्रतिद्वंदी नीदरलैंड्स का भी अब तक टूर्नामेंट शानदार था। डच टीम ने अपने अभियान की शुरुआत अमेरिका पर 4-2 से जीत के साथ की थी। उसके बाद उन्होंने भारत के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला, और तीसरे मुकाबले में आयरलैंड को 5-1 से मात दी है। नीदरलैंड लीग चरण के अपने आखिरी मैच में रविवार को यूक्रेन से भिड़ेगा, जिसके बाद उसे फाइनल में भारत का सामना करने वाले है। 

स्टीफन सितसिपास ने आगुत को मात देकर जीता गेम

बिना टॉप के नजर आई ये टेनिस प्लेयर, फैंस ने बोला- टॉप प्लेयर... टॉप मॉडल

MP बना रणजी ट्रॉफी विजेता तो गदगद हो उठे CM शिवराज, कर दिया ये बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -