नरेंद्र मोदी-शेख हसीना आज करेंगे द्विपक्षीय मसलों पर चर्चा
नरेंद्र मोदी-शेख हसीना आज करेंगे द्विपक्षीय मसलों पर चर्चा
Share:

नई दिल्ली : बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना वाजेद भारत के 4 दिनी दौरे पर हैं। इस दौरान वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ महत्वपूर्ण चर्चा करेंगी। बांग्लादेश की मुख्यमंत्री शेख हसीना राष्ट्रपति भवन में ठहरी हैं। भारी उद्योग और सार्वजनिक उपक्रम राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना वाजेद के लिए मिनिस्टर इन वेटिंग बनाए गए हैं। आज बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय मसलों पर चर्चा करेंगी।

इस दौरान दोनों नेताओं के बीच महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है। इस चर्चा में दोनों ही देशों के बीच कई तरह के करार होंगे। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना वाजेद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ही साथ कई मसलों पर चर्चा करेंगे। शेख हसीना वाजेद द्वारा भारत यात्रा के दौरान परमाणु उपयोग को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा की जा सकती है।

माना जा रहा है कि दोनों ही पक्ष असैन्य परमाणु उर्जा संधि को लेकर हस्ताक्षर करेंगे। दोनों ही देश बांग्लादेश में परमाणु संयंत्र लगाने को लेकर भी चर्चा कर सकते हैं और महत्वपूर्ण तीस्ता जल बंटवारे को लेकर चर्चा हो सकती है लेकिन इस मामले में किसी तरह का नतीजा निकलने और समझौता होना कठिन है। गौरतलब है कि इस मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सहमति भी आवश्यक है।

मोदी सरकार बनाना चाहती है लैंड बैंक

VVIP कल्चर को दरकिनार कर सामान्य ट्रैफ़िक के बीच एयरपोर्ट पहुंचे PM मोदी

2019 आम चुनाव की तैयारी में लगे CM योगी आदित्यनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -