नागरिकता संशोधन कानून से नाराज़ बांग्लादेश को भारत ने ऐसे किया खुश
नागरिकता संशोधन कानून से नाराज़ बांग्लादेश को भारत ने ऐसे किया खुश
Share:

नई दिल्ली: नागरिक संशोधन कानून के विरोध में चल रहे प्रदर्शन को देखते हुएबांग्लादेश सहायक उच्च आयोग की सुरक्षा को सख्त कर दिया गया है। त्रिपुरा और असम की सरकारों ने बांग्लादेश सहायक उच्चायोगों की सुरक्षा कड़ी कर दी है। गुवाहाटी और अगरतला के अधिकारियों ने कहा है कि बांग्लादेश सहायक उच्चायोग के कार्यालयों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और दोनों राजनीतिक भवन परिसरों के आस-पास अतरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

वहीं दूसरी तरफ बांग्लादेश मीडिया ने बताया है कि कार्यवाहक विदेश सचिव कमरूल अहसन ने ढाका स्थित विदेश मंत्रालय में बांग्लादेश की भारतीय उच्चायुक्त रीवा गांगुली दास के साथ मीटिंग की और मेजबान सरकार द्वारा भवन कर्मियों और संपत्तियों की सुरक्षा का आग्रह किया है। मीडिया ने बंग्लादेश के विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के हवाले से बताया है कि रीवा गांगुली ने भरोसा दिलाया कि गुवाहाटी में बांग्लादेश सहायक उच्चायोग के कार्यालय और आवासीय परिसर की सुरक्षा बढ़ाने के लिए भारत सरकार से संबंधित अधिकारियों को सतर्क किया जा रहा है।

हालांकि नागरिकता संशोधन बिल पास होने के बाद से सप्ताह की शुरुआत में शुरू हुए इन हिंसक प्रदर्शनों में कमी आ रही है और स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। असम में हालात बदल रहे हैं, जबकि त्रिपुरा, मिजोरम, मणिपुर, मेघालय और अन्य पूर्वोत्तर राज्य तक़रीबन सामान्य हैं।

अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, आज से इस भाव पर मिलेगा दूध

IRCTC के इस टूर पैकेज का ठंड के मौसम में उठाये लाभ

SBI का होम लोन हुआ बहुत सस्ता, जानिये ब्याज दर और अप्लाई करने का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -