भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए आतंकवाद के खात्मे सहित 6 समझौते

नई दिल्ली. कल ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कल्म टर्नबुल भारत के चार दिवसीय दौरे पर है. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. मैल्कल्म टर्नबुल ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में भारत विकास के असाधारण रास्ते पर बढ़ रहा है. ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री का आज सुबह राष्ट्रपति भवन में भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कुल छह समझौते करार हुए और इनमे आतंकवाद का खात्मा प्रमुख है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित कर नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया अच्छे दोस्त हैं, दोनों देशों की दोस्ती से दोनों देशों के नागरिकों का विकास होगा. पीएम मैल्कल्म टर्नबुल ने कहा कि आज आस्ट्रेलिया में लगभग 5 लाख लोग भारतीय मूल के है, इसलिए हम दोनों देश साझी नियति के लिए एक दूसरे से जुड़े है. हम दोनों प्रधानमंत्री यह सुनिश्चित करने की कोशिश करेंगे कि दोनों देश रिश्ते गहरे होने के साथ तरक्की भी करे.

बता दे कि आॅस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कल्म मुंबई भी जाऐंगे यहां विभिन्न समारोह में वे भाग लेंगे. टर्नबुल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भेंट हुई इस दौरान टर्नबुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के विकास के लिए बहुत प्रयत्न किए हें और वे ही इस देश को प्रगति के पथ पर बढ़ा रहे हैं. समूचा विश्व भारत की ओर टकटकी लगाए हुए है.

ये भी पढ़े 

भागने वाले को ISIS ने बिजली के खम्भे से लटका कर दी सजा

क्या तीसरे विश्व युद्ध की ओर जा रहा है सीरिया संघर्ष ?

पंखे को अपनी जीभ से बंद कर देती है यह महिला, देखिए वीडियो

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -