बड़ी बातों में बदलाव लाएंगे भारत और अमेरिका - जिम मैटिस

यह भारत के लिए गर्व की बात है कि अमेरिका उसे दक्षिण एशिया में स्थायित्व प्रदान करने वाली ताकत मानता है. यह बात अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने सदन की सशस्त्र सेवा समिति में अफगानिस्तान पर बहस के दौरान कही. उन्होंने कहा कि दोनों देश 'बड़ी-बड़ी बातों' को व्यावहारिक हकीकत में बदलने की दिशा में काम कर रहे हैं.

उल्लेखनीय है कि इन दिनों भारत के प्रति अमेरिका के रुख में बहुत बदलाव आ गया है. भारत-अमेरिका के राजनीतिक संबंध और मजबूत हुए हैं. मैटिस ने सदस्यों को बताया,कि फिलहाल कई पहलुओं पर बातचीत चल रही है, फैसले भी जल्दी ही होंगे.उन्होंने कहा, दोनों देश इन बड़ी-बड़ी बातों को वास्तविकता में बदलने पर काम कर रहे है. आशावादी मैटिस इसे लेकर बहुत आश्वस्त हैं.

बता दें कि भारत को दक्षिण एशिया में स्थायित्व स्थापित करने वाली ताकत बताते हुए मैटिस ने भारत की तारीफ कर कहा कि यह देश स्वमेव आर्थिक रूप से महान देश बन रहा है, क्योंकि अभी तक उसकी विकास दर स्थिर है.उन्होंने भारत और पाकिस्तान के बीच दोनों देशों के व्यापक आर्थिक लाभ के लिए व्यापार के लिए सीमा खोलने का भी प्रस्ताव दिया. वहीँ अफगान से भारत के रिश्तों में और मधुरता लाने की भी अपेक्षा की.

यह भी देखें

पाकिस्तान रुख बदले, तो भारत से मिलेगा फायदा - जिम मैटिस

अमेरिकी अधिकारी ने माना आतंकी संगठनों से पाकिस्तान की है सांठ-गांठ

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -