भारत और अमेरिका ने पाक को आतंकवाद ख़त्म करने के लिए चेतवानी दी

Sep 07 2018 09:58 AM
भारत और अमेरिका ने पाक को आतंकवाद ख़त्म करने के लिए चेतवानी दी

नई दिल्ली : गुरुवार को भारत ने अपने पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को हिदायत देते हुए कहा कि वह अपनी धरती का इस्तेमाल सीमापार आतंकी हमलों के लिए नहीं होने दे. भारत के साथ साथ अमेरिका ने भी पाकिस्तान को हिदायत दी. इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान से उन आतंकियों के खिलाफ जल्द कानून कार्रवाई करने की मांग की जो आतंकी हमलों के लिए दोषी है.

रिपोर्ट में हुआ खुलासा, पाकिस्तान के पास है इतने परमाणु हथियार

इसके बाद भारत और अमेरिका ने विस्तृत हिंद-प्रशांत क्षेत्र को उन्मुक्त व खुला रखने की दिशा में एक साथ मिलकर काम करने की बात भी कही. मंत्रियों ने क्षेत्र में किसी प्रकार के आतंकी हमले की आलोचना की और इस मामले में उन्होंने पाकिस्तान से यह सुनिश्चत करने को कहा कि उसके नियंत्रण वाले क्षेत्र का उपयोग किसी भी तरह कि आतंकी गतिविधियों के लिए नहीं होना चाहिए.

डोनाल्ड ट्रम्प अमेरिका के लिए हानिकारक - अधिकारी

यहां टू प्लस टू मंत्रिस्तरीय वार्ता के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पॉम्पियो और रक्षामंत्री जिम मैटिस ने संयुक्त बयान जारी किया उन्होंने मुंबई आतंकी हमला 26/11 की दसवीं बरसी से पहले पाकिस्तान से मुंबई, पठानकोट, उरी व अन्य कई शहरों में हुए आतंकी हमलों के दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने की मांग की.

खबरे और भी...

अब तक की ख़बरें विस्तार से

B' Day स्पेशल: मुस्लिम लड़की से प्रेम विवाह करके चर्चा में आया था ये राजनेता

आलस की और बढ़ रहा युवा भारत, 42 करोड़ लोग इस गंभीर समस्या के शिकार : WHO

 

रिपोर्ट में हुआ खुलासा, पाकिस्तान के पास है इतने परमाणु हथियार

?