भारत और अफ़ग़ानिस्तान के बीच शहतूत डैम को लेकर हुआ समझौता, पीएम मोदी ने किया ऐलान
भारत और अफ़ग़ानिस्तान के बीच शहतूत डैम को लेकर हुआ समझौता, पीएम मोदी ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली: भारत और अफगानिस्तान के राष्ट्रप्रमुखों के बीच मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से द्विपक्षीय वार्ता हुई. पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में क्षेत्रीय समस्याओं पर जोर दिया. इसी बातचीत के दौरान भारत-अफगानिस्तान के बीच शहतूत प्रोजेक्ट डैम पर अनुबंध हुआ. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत और अफगानिस्तान का इतिहास एक दूसरे से जुड़ा रहा है. खान-पान हो या साहित्य दोनों एक सोच के साथ आगे बढ़े हैं. पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देशों का रिश्ता नदियों से भी जुड़ा है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि दोनों देश लगातार दो दशकों से विकास के लिए काम  कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि भारत कई प्रोजेक्ट पर अफगानिस्तान में काम कर रहा है, जो हमारी दोस्ती को दर्शाता है. पीएम मोदी ने कहा कि कोई भी बाहरी शक्ति हमारी दोस्ती को रोक नहीं सकती है. अफगानिस्तान में निर्दोष नागरिकों को टारगेट बनाया जा रहा है. क्षेत्र में शांति की आवश्यकता है, ऐसे में हिंसा का बंद होना आवश्यक है. भारत-अफगानिस्तान दोनों ही अपने क्षेत्र को आतंकवाद से मुक्त देखना चाहते हैं.

आपको बता दें कि 286 US मिलियन डॉलर की लागत से बन रहे शहतूत डैम को काबुल में तैयार किया जाएगा. इसका निर्माण भारत करने जा रहा है. इस डैम से काबुल के लोगों को खेती और पीने के लिए पानी मिलेगा.

एक सप्ताह में चार श्रम संहिता के तहत नियमों को अंतिम रूप देने की है संभावना

उच्च न्यायालय द्वारा सौदे पर स्टे हटाए जाने के बाद रिलायंस, फ्यूचर रिटेल शेयरों का हुआ लाभ

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए आपके शहर में क्या हैं भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -