भारत-अमेरिका में हुई 3 अरब डॉलर की डिफेंस डील, ट्रम्प बोले- इस्लामिक आतंकवाद से एकसाथ लड़ेंगे
भारत-अमेरिका में हुई 3 अरब डॉलर की डिफेंस डील, ट्रम्प बोले- इस्लामिक आतंकवाद से एकसाथ लड़ेंगे
Share:

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हैं। आज पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प के बीच हैदराबाद हाउस में द्विपक्षीय वार्ता हुई, जिसमे कई अहम् मुद्दों पर चर्चा की गई। बैठक के बाद संयुक्त रूप से प्रेस को सम्बोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि इस दौरे पर राष्ट्रपति ट्रम्प अपने परिवार के साथ भारत आए हैं। पिछले 8 महीने में यह हमारी पांचवीं मुलाकात है। मोटेरा में राष्ट्रपति ट्रंप का कार्यक्रम हमेशा याद रखा जाएगा। 

पीएम मोदी ने कहा कि यह स्पष्ट हुआ कि अमेरिका और भारत के बीच रिश्ते सिर्फ दो सरकारों के बीच नहीं बल्कि लोगों पर आधारित है। पीएम मोदी ने कहा कि दोनों देशों के संबंधों को इस मुकाम तक लाने में राष्ट्रपति ट्रंप का अमूल्य योगदान रहा है। आज हमारी चर्चा में हमने इस पार्टनरशिप के हर अहम पहलू पर विचार किया है। उन्होंने कहा कि हम एक बड़ी ट्रेड डील के लिए भी वार्ता करेंगे। अभी हमने मेंटल हेल्थ के क्षेत्र में करार किया है। 

वहीं राष्ट्रपति ट्रम्प ने मीडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैंने और पीएम मोदी ने इस्लामिक आतंकवाद को ख़त्म करने की प्रतिज्ञा ली है। इसके साथ ही राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि हमने भारत के साथ 3 अरब डॉलर के रक्षा सौदे को मंजूरी दी है। हम एक दूसरे के साथ मिलकर काम करने को लेकर काफी उत्साहित हैं और आतंक के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए प्रतिज्ञाबद्ध हैं।

हैप्पीनेस क्लास' में मेलानिया ट्रंप का हुआ जोरदार स्वागत, सीएम केजरीवाल ने बोली ये बात

पटियाला में हुआ था भीषण विमान हादसा, IAF ने इस टीम को सौपी जांच

भारत : डोनाल्ड ट्रंप दौरे का आज ​अंतिम दिन, इस स्थान पर होगी द्विपक्षीय वार्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -