भारत मजबूत आर्थिक सुधार के लिए G20 भागीदारों के साथ करेगा काम
भारत मजबूत आर्थिक सुधार के लिए G20 भागीदारों के साथ करेगा काम
Share:

नई दिल्ली: भारत एक समावेशी आर्थिक सुधार के लिए एक लचीली शिक्षा प्रणाली के निर्माण में जी -20 की साझा प्राथमिकताओं और सामूहिक प्रयासों पर भागीदार देशों के साथ काम करने की आशा कर रहा है। इटली द्वारा ट्राइस्टे में मिश्रित मोड में आयोजित एक बैठक में भाग लेते हुए, शिक्षा राज्य मंत्री ने एक मजबूत, टिकाऊ, लचीला और समावेशी पुनर्प्राप्ति के लिए G20 देशों के बीच अनुसंधान सहयोग बढ़ाने और डिजिटल स्थान साझा करने पर विचारों का आदान-प्रदान किया।

अनुसंधान और उच्च शिक्षा समुदायों पर कोविड-19 महामारी के प्रभाव से अवगत, मंत्रियों और प्रतिनिधियों ने कौशल की बदलती प्रकृति को संबोधित करने पर ध्यान केंद्रित किया डिजिटल प्रौद्योगिकी की क्षमता का उपयोग कैसे करें; अनुसंधान सहयोग, मुक्त विज्ञान और उच्च शिक्षा का समर्थन करने के लिए सामान्य डिजिटल अवसंरचना का लाभ कैसे उठाया जाए।

भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए, श्री सुभाष सरकार ने इस उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए अनुसंधान को बढ़ावा देने और युवाओं को कौशल, कौशल और कौशल बढ़ाने और अन्य जी -20 देशों के साथ सहयोग करने के लिए देश की निष्ठा पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि भारत G20 भागीदारों के साथ काम करने और आम समस्याओं के साक्ष्य-आधारित समाधान खोजने को बहुत महत्व देता है। इसके अलावा, एक दिन पहले उसी स्थान पर G20 डिजिटल मंत्रियों की बैठक में, G20 मंत्रियों ने डिजिटल अर्थव्यवस्था और डिजिटल सरकार के स्तंभों पर सहयोग बढ़ाने की दिशा में काम करने पर सहमति व्यक्त की।

ओलंपिक में पदक से चूकने वाली अदिति अशोक हुई दुखी, कह डाली ये बड़ी बात

इस शहर को फीफा निर्माण मानदंडों के आधार पर मिलेगा अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल स्टेडियम

Tokyo Olympics में आज 'महामुकाबला', भालाफेंक में आमने-सामने होंगे 'भारत-पाक'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -