भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में हासिल किया अनोखा रिकॉर्ड

By Nikki Chouhan
Jan 15 2021 02:15 PM
भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में हासिल किया अनोखा रिकॉर्ड

टीम इंडिया इस समय विराट कोहली, जडेजा, अश्विन जैसे बड़े खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया के साथ हॉर्न बजा रही है। अजिंक्य रहाणे की अगुवाई वाला भारत शुक्रवार को गाबा, ब्रिस्बेन में चौथे और अंतिम टेस्ट बनाम ऑस्ट्रेलिया के लिए प्लेइंग इलेवन में कई मजबूर बदलावों के साथ आया। 1-1 से बराबरी की श्रृंखला के साथ, भारत में कई सीनियर खिलाड़ियों की चोटों की चिंताओं के साथ अनुपलब्धता के कारण लाइन-अप में दो नए खिलाड़ी हैं।

टीम में इतने बदलावों के साथ, भारत ने 1961/62 के बाद से एक श्रृंखला में उनके द्वारा सबसे ज्यादा चल रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2020-21 में 20 खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया है। भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश के कारण घर पर हैं। हालांकि, एडिलेड टेस्ट के बाद फ्रैक्चर के कारण टीम ने मोहम्मद शमी को भी खो दिया। उमेश यादव को दूसरे टेस्ट मैच के दौरान बीच में बाहर कर दिया गया था जबकि तीसरे मैच से पहले केएल राहुल को कलाई की चोट के साथ दरकिनार कर दिया गया था। 

चौथे और अंतिम टेस्ट के लिए भारत अब आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और हनुमा विहारी के बिना संबंधित चोटों के कारण है। अंतिम टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (वीसी), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (सी), मयंक अग्रवाल, ऋषभ पंत (डब्ल्यू), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, टी नटराजन शामिल है।

सीनियर टीम में अर्जुन तेंदुलकर ने किया डेब्यू, IPL के लिए भी साफ़ हुआ रास्ता

टी नटराजन ने हासिल की अनोखी उपलब्धि, BCCI ने तेज गेंदबाज को दी बधाई

मैच में हार का सामना करने पर निराश हुए फ्लिक