भारत-ए ने दक्षिण अफ्रीका-ए पर बनाई 82 रन की बढ़त
भारत-ए ने दक्षिण अफ्रीका-ए पर बनाई 82 रन की बढ़त
Share:

कृष्णागिरि स्टेडियम में चल रहे दूसरे अनधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट मैच के दूसरे दिन बुधवार को भारत-ए ने बल्लेबाजों के संयुक्त प्रदर्शन की बदौलत छह विकेट पर 342 रन बना लिए हैं और दक्षिण अफ्रीका-ए पर 82 रनों की बढ़त हासिल कर ली है. दिन का खेल खत्म होने तक विकेटकीपर अंकुश बैंस 34 और स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल 16 रन बनाकर नाबाद लौटे. अक्षर की धारदार गेंदबाजी के बल पर पहले दिन दक्षिण अफ्रीकी टीम की पहली पारी 260 रनों पर समेटने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे दिन सधी शुरुआत की.

जीवनजोत सिंह (52) ने अभिनव मुकुंद (72) के साथ पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़े, जबकि मुकुंद ने बाबा अपराजित (34) के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रनों की साझेदारी निभाई. दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वाधिक चार विकेट ले चुके डेन पीड्ट ने लगातार दो ओवरों में अभिनव और अपराजित के विकेट चटकाए. कप्तान अंबाती रायडू (71) ने इसके बाद जिम्मेदारी भरी पारी खेलते हुए शेल्डन जैक्सन (25) के साथ चौथे विकेट के लिए 55 रन, विजय शंकर (21) के साथ पांचवें विकेट के लिए 29 रन और बैंस के साथ छठे विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारियां निभाई.

रायडू के रूप में भारत का दिन का आखिरी विकेट 309 रनों के कुल योग पर गिरा. रायडू ने 81 गेंदों की अपने तेज-तर्रार पारी में आठ चौके और तीन छक्के भी जड़े. पीड्ट के अलावा लोनवाबो सोतसोबे को दो विकेट मिले. दक्षिण अफ्रीका-ए के लिए पहली परी में स्टियान वैन जिल ने सर्वाधिक 96 रनों की पारी खेली थी, जबकि भारत के लिए अक्षर ने पांच विकेट हासिल किए थे. दो मैचों की श्रृंखला का पहला मैच ड्रॉ रहा था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -