हमले के बाद भारत - पाक वार्ता खटाई में

Jan 12 2016 07:00 PM
हमले के बाद भारत - पाक वार्ता खटाई में

पठानकोट: पठानकोट में होने वाले आतंकी हमले को लेकर भारत और पाकिस्तान के विदेश सचिवों की वार्ता अनिश्चितता के माहौल से गहरा गई है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस मामले में बहुत सारी संभावनाऐं जताई हैं। उनके द्वारा यह कहा गया है कि पाकिस्तान द्वारा आश्वासन दिया गया है कि हमले की साजिश रचने वालों के विरूद्ध कार्रवाई भी की जाएगी। आखिर अविश्वास करने का कोई कारण नज़र नहीं आता है।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सवाल किए कि पठानकोट में होने वाले आतंकी हमले के दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई किए जाने को लेकर पाकिस्तान सरकार उन्हें आश्वासन दे चुकी है। उन्होंने कहा है कि हमें अभी इंतज़ार करना होगा। उनके द्वारा कहा गया कि पाकिस्तान की सरकार ने उन्हें आश्वस्त किया है कि इतनी जल्दी अविश्वास करने का कोई कारण नहीं है।

उल्लेखनीय है कि भारत ने पठानकोट वायुसैनिक अड्डे पर आतंकवादी हमले के तार पाकिस्तान से जुड़े होने की बात कही थी। इस मामले में पाकिस्तान के सामने सबूत भी पेश कर दिए गए हैं। पाकिस्तान से दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई करने की बात कही गई है। भारत ने अपने दावे का समर्थन किया है। दोषियों के खिलाफ पाकिस्तान ने कार्रवाई करने का आश्वासन भारत को दिया है। हालांकि अभी इस मामले में अधिक तेज़ी नहीं आई है।