आतंकवाद के खिलाफ भारत का संघर्ष जारी रहेगा
आतंकवाद के खिलाफ भारत का संघर्ष जारी रहेगा
Share:

नई दिल्ली : आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित करने में फिर चीन द्वारा रोड़े अटकाने के बावजूद भारत का आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा. यह बात विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने नियमित प्रेस ब्रीफिंग में कही.

बता दें कि रवीश कुमार ने चीन का नाम लिए बगैर कहा कि एक देश’के रोक लगाने के कारण संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में प्रस्ताव 1267 में संशोधन के प्रस्ताव को दो बार तकनीकी रूप से बाधित करने के बाद आखिर इस कार्रवाई को रोकने का निर्णय लिया है.लेकिन इस रोक से आतंकवाद के खिलाफ संघर्ष का भारत का संकल्प कमजोर नहीं हुआ है. भारत मसूद अजहर को प्रतिबंधित करने एवं आतंकवाद को परास्त करने का संघर्ष जारी रखेगा.

भारत सरकार   ने अपने इस निर्णय से चीनी नेतृत्व सहित विभिन्न स्तरों को भी अवगत करा दिया है. भारत को इस बात की निराशा हुई कि केवल एकमात्र देश ने आतंकवादी संगठन के प्रमुख को वैश्विक आतंकवादी घोषित किये जाने की प्रक्रिया में एक बार फिर रोड़ा अटकाया.ऐसे में आतंकवाद के खिलाफ जारी लड़ाई में दोहरे मानदंड अपनाए जाने से अंतर्राष्ट्रीय कोशिशों को धक्का लगता है. इसके अलावा प्रवक्ता ने हाफिज सईद और पाकिस्तान की कैद में भारतीय नागरिक हामिद निहाल अंसारी की रिहाई से जुड़े सवालों के भी जवाब दिए.

यह भी देखें

सेना जंग के लिए मुस्तैद रहे - जिनपिंग

आतंकी हाफिज सईद का नाम अमेरिका की लिस्ट में नहीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -