मुक्केबाज़ नरसिह के बाद गोल फेंक ख़िलाड़ी इंदरजीत ने लगाईं पीएम मोदी से गुहार
मुक्केबाज़ नरसिह के बाद गोल फेंक ख़िलाड़ी इंदरजीत ने लगाईं पीएम मोदी से गुहार
Share:

ओलिंपिक की दौड़ में शामिल होने के लिए डोप टेस्ट में फ़ैल होने पर गोल फेंक खिलाडी इंदरजीत सिंह ने गुरुवार को अपने निर्दोष होने की गुहार लगाते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी से अपील की है. ओलिंपिक में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने प्रधान मंत्री को अपने मामले में दखलंदाज़ी करने को कहा है.

इंचियोन में इंदरजीत ने 2014 में हुए एशियन खेलों के लिए भारत को कांस्य पदक दिलाया था. इस बार रियो ओलम्पिक खेलों में गोल फेंक खेल में क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय हैं. उन पर डोपिंग संदेह है जिस वजह से वो ओलिंपिक में हिस्सा लेने रियो नहीं पहुँच सके. 22 जून को हुए उनके डोप टेस्ट में वो नाकामयाब रहे थे. उन पर एंड्रोस्ट्रोने और इटीछोलानओलोने दवाओं के सेवन का आरोप लगा है जो की प्रतिबंधित हैं. इतना ही नहीं नाडा (राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी) ने उन्हें दूसरे नमूने की जांच कराने का आदेश दिया था लेकिन उसमे भी वो असफल रहे.

डोपिंग का आरोप सिद्ध होने पर विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) के नए नियम के तहत इंदरजीत पर चार साल का प्रतिबंध भी लग सकता है. हलाकि इंदरजीत ने आरोपो को झुठलाते हुए कहा है की उनके खिलाफ भी नरसिंह की तरह साजिश की गई है. उनके अनुसार "जिस डोपिंग के आरोप में मैं फंसा हूं उसके कारण मुझे मानसिक अशांति झेलनी पड़ रही है. उम्मीद करता हूं कि मैं खुद को निर्दोष साबित कर पाऊंगा. मैंने पहले दिन से कहा है कि मेरे खिलाफ साजिश की गई है और कुछ ऐसी चीजें भी सामने आई हैं जिससे यह साफ पता भी चल रहा है."

आगे उन्होंने यह भी कहा कि, "एक ही नमूने की रिपोर्ट में विरोधाभास है. पहले कहा गया था कि मेरा 29 जून को जो डोप टेस्ट हुआ है वह नकारात्मक रहा है और बाद में कहा गया कि वह सकारात्मक है." आगे बात करते हुए उन्होंने बताया, "मैंने पिछले 15 साल में यहां तक पहुंचने के लिए काफी मेहनत की है. अब मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि वह इस मामले में दखल दें और मुझे जल्द से जल्द रियो जाने दें. मेरी स्पर्धा 18 अगस्त को है और मैं ओलम्पिक खेलों में अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के मौके को गंवाना नहीं चाहता."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -