B'Day : जब हेलीकॉप्टर से गिरे इन्दर कुमार, बुरे समय में किसी एक्टर ने नही की मदद..
B'Day : जब हेलीकॉप्टर से गिरे इन्दर कुमार, बुरे समय में किसी एक्टर ने नही की मदद..
Share:

बॉलीवुड एक्टर इंदर कुमार कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह गए. बता दें, इन्दर का जन्म 26 अगस्त 1973 को राजस्थान के जयपुर में हुआ था. उन्होंने बॉलीवुड में कई फिल्में की हैं जिससे नाम भी मिला. लेकिन बुरी लत के कारण कम उम्र में उनका निधन हो गया. आज उनके जन्मदिन पर हम आपको कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं. 

बॉलीवुड एक्टर इंदर कुमार ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'मासूम' से की थी. उनका करियर बनाने में सलमान खान ने काफी मदद की थी. इन्दर ने सलमान के साथ 'वॉन्टेड' और 'तुमको न भूल पाएंगे' में काम किया था. 

इंदर कुमार ने शुरुआती कुछ फिल्मों में लीड एक्टर का रोल निभाया था लेकिन उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं रहे. लगातार फ्लॉप फिल्मों के बाद उन्हें मजबूरन सपोर्टिंग हीरो के रोल करने पड़े. 

स्टार बनने के लिए इंदर ने काफी मेहनत की लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. लेकिन उनका करियर लगातार नीचे जाता रहा. इसी बीच इंदर के साथ एक बड़ा हादसा हो गया. फिल्म 'मसीहा' के एक सीन ने उनके करियर के साथ जिंदगी पर भी ब्रेक लगा दिया. 

जानकारी के अनुसार, डायरेक्टर पार्थो घोष की फिल्म 'मसीहा' में इंदर को हेलीकॉप्टर का एक सीन करना था. स्टंट करते वक्त वो अचानक हेलीकॉप्टर से नीचे गिर गए. हादसे के बाद उन्हें तीन साल तक बेड रेस्ट के लिए कहा गया. इस कारण उन्हें फिल्मों से दूर होना पड़ा. 
 
वहीं इन्दर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'शूटिंग के दौरान मैं हेलीकॉप्टर से गिर गया था. डॉक्टर ने मुझे तीन साल का बेड रेस्ट बोला था. डॉक्टर ने कहा था कि मैं अपने पैरों पर खड़ा हो पाऊंगा, इसकी उम्मीद कम है.' इसी बीच इंदर को रेप के आरोप में अरेस्ट कर लिया गया.

इंदर ने कहा था कि 'मेरी गिरफ्तारी के बाद मेरी बेटी बीमार पड़ गई थी. मेरी पत्नी ने जमानत के लिए कई लोगों से कहा लेकिन उस वक्त किसी ने मदद नहीं की. मेरे पास उस वक्त इतने भी पैसे नहीं थे कि किराए पर घर ले सकूं. तब मुझे मेरे एक दोस्त ने अपने घर पर जगह दी. ऐसी मुश्किल घड़ी में डॉली बिंद्रा ने मेरी मदद की. उनके अलावा फिल्म इंडस्ट्री से किसी ने मुझे एक फोन भी नहीं किया.' 

खबरों के मुताबिक इंदर को बिग बॉस की ओर से ऑफर भी आया था लेकिन सलमान खान की वजह से उन्होंने इसमें हिस्सा नहीं लिया. सलमान ने उन्हें बिग बॉस में आने से मना कर दिया था क्योंकि सलमान को उनकी हेल्थ के बारे में पता था. 

आज एक्टर इंदर कुमार का जन्मदिन है. जुलाई 2017 में हार्ट अटैक के चलते उनका निधन हो गया, लेकिन आज भी वो लोगों के दिलों में जिंदा हैं. इंदर कुमार बेहद जिंदादिल इंसान थे. 

बॉयफ्रेंड संग जन्मदिन मना रही यह एक्ट्रेस, दोस्त ने कमेंट कर कहा- 'वापस आजा...'

जन्मिदन से ठीक पहले वाणी कपूर ने खत्म की शमशेरा की शूटिंग, ऐसे मनाया जश्न

B'Day : टूरिज्म में करियर बनाना चाहती थी वाणी कपूर, ऐसे आ गई फिल्मों में..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -