स्वतंत्रता दिवस: उमैर ने तिरंगे से पहुंची गाड़ियां, असलम-शाहवान ने फाड़ा राष्ट्रध्वज.., गिरफ्तार

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के डोडा में पुलिस ने तिरंगे का अपमान करते हुए उससे गाड़ियों को पोंछने के जुर्म में एक मैकेनिक को अरेस्ट किया है। आरोपित का नाम उमैर अहमद बताया जा रहा है, जिसकी इस हरकत का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। उमैर एक वर्कशॉप में काम करता है। वहीं, एक अन्य घटना में उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में तिरंगे को नोच कर हरे रंग का झंडा लगाने के जुर्म में पुलिस ने 2 आरोपितों को पकड़ा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जम्मू कश्मीर में तिरंगे से गाड़ियां पोंछने वाले आरोपित उमैर की उम्र 25 वर्ष है। वह डोडा के तोंडवाह इलाके में एक वर्कशॉप में काम करता है। डोडा जिले के SSP अब्दुल कयूम के अनुसार, आरोपित पर राष्ट्रीय सम्मान के अपमान की रोकथाम अधिनियम, 1971 की धारा 2 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

वहीं, यूपी के बहराइच जिले में पुलिस ने असलम और शाहवान नामक 2 आरोपितों को अरेस्ट किया है। इन दोनों पर राष्ट्रध्वज को नोच कर उसके स्थान पर हरे रंग का झंडा लगाने का इल्जाम है। बहराइच के एडिशनल SP अशोक कुमार ने बताया है कि, 'खैरी घाट थाना क्षेत्र में एक सरकारी पानी की टंकी से राष्ट्रीय ध्‍वज को उतार कर हरा झंडा लगाने का मामला सामने आया है। तिरंगा उतार कर हरा झंडा लगाने के आरोप में पुलिस ने शनिवार को दो युवकों को अरेस्ट किया है। दोनों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।'

आज 75वां स्वतंत्रता दिवस है या 76वां ? आपके हर कन्फ्यूजन का यहाँ है जवाब

'भारत की तरफ गर्व से देख रहा विश्व..', लाल किले से पीएम मोदी ने देशवासियों को दिया सन्देश

सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला सरफ़राज़ राजस्थान से गिरफ्तार

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -