आज़ादी पर देशभक्ति को रखे कायम, राष्ट्रध्वज का करे सम्मान
आज़ादी पर देशभक्ति को रखे कायम, राष्ट्रध्वज का करे सम्मान
Share:

आज 15 अगस्त है. आज के दिन इस देश के हर इंसान में देशभक्ति का प्रबल भाव देखा जा सकता है. ये ज़रूरी भी है. क्यूंकि देश ही एक वो चीज़ है जो हमे साथ जोड़े हुए है. लेकिन ये देशभक्ति केवल 15 अगस्त या 26 जनवरी जैसे त्योहारो पर ही क्यों नज़र आती है.

इसके अगले ही दिन ये देशभक्ति लोगो के दिलो और भाव से अचानक गायब हो जाती है. 15 अगस्त और 26 जनवरी को जिस झंडे को लोग बड़ी शान से अपने साथ रखते है. वही झंडे अगले दिन सडको पर नज़र आते है. क्या यही है हमारी असली देशभक्ति? जो केवल एक दिन की मेहमान है.

हमारा राष्ट्रीयध्वज हमारी ही नहीं बल्कि पूरे देश की शान है और जाने अनजाने ही सही हम उस शान को बर्बाद कर रहे है. ये हाल पूरे देश का है और केवल बात यही ख़त्म नहीं होती. हम में से ज्यादातर लोग ऐसे होंगे जो 15 अगस्त और 26 जनवरी को छोड़ देश के बारे में सोचते ही नहीं होंगे.

लोगो को अपनी जिम्मेदारियों को समझना होगा. इस बात से शायद सभी लोग इत्तेफाक रखते होंगे. लेकिन ऐसा नहीं है की लोग जागरूक नहीं है. पिछले कुछ सालो में लोगो की सोच में काफी बदलाव भी आया है. जिसके श्रेय हम सभी के मिले जुले प्रयासों को जाता है.

इसी तरह हम सभी के प्रयासों से हम इस राष्ट्र को और भी बेहतर और कामयाब बना सकते है. अंत में अब आपको एक जबरदस्त वीडियो दिखातें है. जो आपको सच्चाई बताएगा की असल में कितने लोगो के दिल में देशभक्ति होती है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -