स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम होगा फिका, मात्र 100 लोग होंगे शामिल
स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम होगा फिका, मात्र 100 लोग होंगे शामिल
Share:

दिल्ली गवर्नमेंट ने महामारी कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस बार स्वाधीनता दिवस का बहुत छोटा समारोह आयोजित करने का निणर्य लिया है. दिल्ली गवर्नमेंट के सामान्य प्रशासन मंत्रालय की ओर से सीमित दायरे में आयोजित होने वाले समारोह की तैयारियां तेज कर दी गई हैं. समान्य प्रशासन मंत्रालय के मंत्री गोपाल राय ने बताया कि इस बार छत्रसाल स्टेडियम की बजाय आईटीओ स्थित दिल्ली सचिवालय में ही स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम आयोजित कर शहीदों को याद किया जाएगा. कोरोना संकट के मद्देनजर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के उद्देश्य से कार्यक्रम में सीएम अरविंद केजरीवाल के अलावा करीब सौ प्रमुख लोगों को ही आमंत्रित किया जा रहा है.

11 वर्षों के बाद सूर्य में हुई हलचल, धब्बे से धरती को संकट

बता दे कि गोपाल राय ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा, हम चाहते हैं कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया जाए, और देश के प्रति शहीदों की जो श्रद्धा है, हम उसको व्यक्त करना चाहते हैं. लेकिन आज की जो परिस्थिति है, उसको ध्यान में रखते हुए इस बार सरकार ने निर्णय लिया है कि 15 अगस्त का कार्यक्रम छत्रसाल स्टेडियम में नहीं आयोजित किया जाएगा. 

'भारत के रत्न' प्रणब मुखर्जी का यादगार सफ़र

इसके अलावा स्वाधीनता दिवस के दिन जो सांस्कृतिक समारोह होते हैं, वो भी इस बार नहीं प्रायोजित किए जाएंगे. इस बार स्वतंत्रता दिवस का पूरा समारोह आईटीओ स्थित दिल्ली सचिवालय में आयोजित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में अधिक से ​अधिक 100 लोगों के लिए व्यवस्था की जा रही है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरा पालन किया जाएगा, ताकि हम 15 अगस्त के समारोह को भी आयोजित कर सकें और महामारी कोविड-19 के संकट से भी बच पाएं.

उम्र गुजर जाती है भारत रत्न पाने में, 66 साल में महज इन 48 दिग्गजों को मिला यह सम्मान

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में मुठभेड़, सुरक्षबलों ने 4 नक्सलियों को किया ढेर

अब कैसी है प्रणब मुखर्जी की सेहत ? बेटा-बेटी और अस्पताल ने दी जानकारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -