तिरंगे में रंगा विश्व, भारत के अलावा चीन ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में हुआ ध्वजारोहण
तिरंगे में रंगा विश्व, भारत के अलावा चीन ऑस्ट्रेलिया समेत कई देशों में हुआ ध्वजारोहण
Share:

बीजिंग: विश्व के कई देशों में फैले हुए भारतवासियों ने आज 72वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न हर्षोउल्लास के साथ मनाया. चीन, आस्ट्रेलिया, सिंगापुर और कई अन्य देशों में भारतीयों ने राष्ट्रगान बजाकर ध्वजारोहण किया. चीन के बीजिंग में बड़ी संख्या में भारतियों ने इस उत्सव में भाग लिया, चीन में भारत के राजदूत गौतम बम्बावाले ने तिरंगा फहराया और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के राष्ट्र के नाम संबोधन को पढ़कर सुनाया. 

चीन में हुए ध्वजारोहण में भाजपा के महासचिव राम माधव, सांस्कृतिक संबंधों के लिए भारतीय परिषद के अध्यक्ष विनय सहस्त्रबुद्धे, वरिष्ठ कांग्रेस नेता करण सिंह समेत कई भारतीय गणमान्य व्यक्तियों ने इस समारोह में भाग लिया. ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतियों ने भी परंपरागत रूप से स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया. 

ऑस्ट्रेलिया में  मेलबर्न, सिडनी और ब्रिस्बेन में वाणिज्य दूतावास इमारतों में भी स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किये गए. ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल ने भी स्वतंत्रता दिवस पर भारत को बधाई देते हुए कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया महान मित्र हैं. उन्होंने कहा,‘‘मुझे पूरा भरोसा है कि हमारे गहन संबंध यह सुनिश्चित करेंगे कि आने वाले वर्षों में ये दोस्ताना संबंध समृद्ध रहेंगे.’’ इन देशों के अलावा सिंगापुर में भी बड़ी संख्या में भारतवासियों ने ध्वजारोहण किया और देशभक्ति के नारे लगाए. 

खबरें और भी:-

 

रंग में भंग: आज़ादी के जश्न के बीच हुए 2 धमाके, 2 जवानों सहित 6 लोग घायल

तीन तलाक़ पर पीएम मोदी की हुंकार, मुस्लिम महिलाओं को मिलेगा उनका अधिकार

क्या हिंदुस्तान से एक दिन पहले आज़ाद हो गया था पाकिस्तान ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -