बॉलीवुड की यह फ़िल्में दिल में जगाती है देशभक्ति
बॉलीवुड की यह फ़िल्में दिल में जगाती है देशभक्ति
Share:

हर साल भारत में सभी जगहों पर 15 अगस्त के दिन को आजादी का जश्न मनाया जाता है और यह दिन सभी के लिए बहुत ख़ास होता है. इस दिन को भारत में रहने वाला हर नागरिक मनाता है और इस दिन सभी जश्न में डूब जाते हैं. ऐसे में अगर हम बॉलीवुड की बाते करें तो बॉलीवुड में भी देशभक्ति देखने को मिली है. जी हाँ, बॉलीवुड की ऐसी कई फ़िल्में हैं जो देशभक्ति पर आधारित रहीं हैं और आज हम उन्ही फिल्मों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं. यह फ़िल्में आपके मन में देशभक्ति की भावना भर देंगी और आपको देश के प्रेम में डूबने के लिए मजबूर कर देंगी.

स्वतंत्रता दिवस के दिन चंडीगढ़ में होगा यह ख़ास शो

बॉर्डर - यह फिल्म साल 1971 में आई थी और यह भारत और पाकिस्तान के युद्ध पर आधारित थी. इस फिल्म की कहानी सभी के द्वारा खूब पसंद की गई थी और इस फिल्म की कमाई भी काफी शानदार हुई थी. इस फिल्म में सनी देओल, अक्षय खन्ना, सुनील शेट्टी, अक्षय खन्ना, जैकी श्रॉफ नजर आए थे.

चक दे इंडिया - यह फिल्म शानदार प्रदर्शन दिखाने में सफल रही थी. इस फिल्म में शाहरुख़ खान नजर आए थे और फिल्म भारतीय हॉकी खिलाड़ी और कोच पर आधारित थी. फिल्म के डायलॉग्स आज भी दर्शकों के दिलो-दिमाग में छाए हुए हैं.

भाग मिल्खा भाग - यह फिल्म एक एथलीट मिल्खा सिंह पर बनाई गई थी और इस फिल्म में मिल्खा सिंह की भूमिका फरहान अख्तर ने निभाई थी. फिल्म की कहानी में जो भी दिखाया गया था वह काफी शानदार था और उससे मन में देशभक्ति की भावना जागृत होती है.

एयरलिफ्ट - यह फिल्म अक्षय कुमार के द्वारा की गई थी और इस फिल्म में अक्षय ने बहुत ही शानदार भूमिका निभाई थी. फिल्म की कहानी कुवैत से भारतीयों को छुड़ाए जाने वाले ऑपरेशन पर आधारित थी. फिल्म में रंजीत कात्याल थे जिनका किरदार अक्षय कुमार ने निभाया था. यह फिल्म सत्य घटना पर आधारी थी और इस फिल्म ने लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना भर देती है.

नमस्ते लंदन - इस फिल्म में भी अक्षय कुमार नजर आए थे और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर दमदार कमाई की थी. फिल्म में अक्षय पंजाबी लड़के के किरदार में नजर आए थे जिन्होंने अंग्रेज को भारत की पहचान करवाई थी. इसी तरह की बहुत सी फ़िल्में हैं जो मन में देशभक्ति को भर देती हैं.

बॉलीवुड अपडेट्स

जेट एयरवेज दे रही है इंडिपेंडेंस डे ऑफर, मिलेगी इतनी छूट

15 अगस्त पर आने के लिए मोदी ने अफसरों को दिए कड़े निर्देश

साबुन, फेस क्रीम और बॉर्नविटा के विज्ञापन कर चुकें हैं रवींद्रनाथ टैगोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -