75वां स्वतंत्रता दिवस: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फहराया तिरंगा, जे.पी. नड्डा ने भी दी बधाई
75वां स्वतंत्रता दिवस: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फहराया तिरंगा, जे.पी. नड्डा ने भी दी बधाई
Share:

नई दिल्ली: आज देश 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। ऐसे में इस मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस दौरान उन्होंने एक ट्वीट भी किया जिसमे उन्होने लिखा, “आप सभी को 75वें स्वतंत्रता दिवस की बहुत-बहुत बधाई। आजादी के अमृत महोत्सव का यह वर्ष देशवासियों में नई ऊर्जा और नवचेतना का संचार करे। जय हिंद! ”

वहीं दूसरी तरफ भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने लद्दाख में पैंगोंग त्सो के तट पर स्वतंत्रता दिवस मनाया। जी दरअसल भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने लद्दाख में पैंगोंग त्सो के तट पर स्वतंत्रता दिवस मनाते हुए वीडियो शेयर किया गया है जो इस समय वायरल हो रहा है। वहीँ उनके अलावा जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय सेना ने स्थानीय लोगों के साथ तिरंगा फहराया। इसी के साथ केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री जी किशन रेड्डी ने भी अपने आवास पर तिरंगा फहराया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि 'आजाद का अमृत महोत्सव’ के दौरान देश भर में कई सारे कार्यक्रम आयोजित किए जाएगं। भारत को 2047 तक भ्रष्टाचार और गरीबी से आजाद होना चाहिए।' वहीँ उनके अलावा भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जे पी नड्डा ने 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दीं। उन्होने एक ट्वीट किया जिसमे उन्होने लिखा, ‘‘नया भारत’’ नई ऊर्जा, नए विश्वास और गौरव के साथ उन्नति के पथ पर अग्रसर है।' इसी के साथ उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ‘‘समस्त देशवासियों को 75वें स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! मां भारती की स्वतंत्रता के लिए अपना सर्वस्व अर्पित करने वाले महान क्रांतिकारियों, स्वतंत्रता सेनानियों व अमर शहीदों को कोटि-कोटि नमन!’’

भारत-पाकिस्तान युद्ध पर बनीं है वो 5 फिल्में जिन्हे देखकर भर आएंगी आँखे

गांधी मैदान में CM नितीश कुमार ने फहराया तिरंगा और कही यह बात

कब प्राप्त की जा सकती है सच्ची स्वतंत्रता, स्वतंत्रता दिवस पर बोले जावेद अख्तर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -