लद्दाख में 14 हजार फीट की ऊंचाई पर जवानों ने फहराया तिरंगा
लद्दाख में 14 हजार फीट की ऊंचाई पर जवानों ने फहराया तिरंगा
Share:

जम्मू: आज देश 74वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. देश के राज्यों में स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है. वही इस बीच देश की राजधानी से लेकर जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख में जश्न का माहौल है. लद्दाख में आईटीबीपी के सैनिकों ने पैंगोंग त्सो के तट पर 14,000 फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराया है. इस के चलते जवानों का जोश देखते ही बन रहा था. इसके साथ-साथ सैनिकों ने लद्दाख में 17,000 फीट की ऊंचाई पर भी तिरंगा फहराया.

इसके साथ-साथ लद्दाख में 14 हजार फीट ऊंचाई पर सैनिकों ने पैंगोंग त्सो नदी के तट पर जश्न मनाया. इस के चलते सैनिकों ने तिरंगे एवं आईटीबीपी के झंडे को फहराया. सैनिकों ने तिरंगे को सलामी दी. इस दौरान पैंगोंग त्सो नदी का तट भारत माता के जयकारों से गूंज उठा. वहीं इन फोटोज के जारी होते ही लोगों ने कहा कि पैंगोंग त्सो नदी के तट पर लहराता तिरंगा भारत के लिए गर्व की बात है.

साथ ही लोगों ने कहा कि 14 हजार फीट की ऊंचाई पर भारत की रक्षा करने वाले जांबाजों को हम सलाम करते हैं. वही पैंगोंग त्सो नदी के तट पर तिरंगा फहराने के साथ-साथ सैनिकों ने लद्दाख में 17 हजार फीट की ऊंचाई पर भी तिरंगा फहराया. साथ ही जवानों ने तिरंगे को सलामी दी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कुछ वक़्त से लद्दाख में एलएसी पर भारत देश तथा चीन के मध्य सीमा तनाव को लेकर तनातनी जारी है. वही भारतीय सेना के सैनिक चीन के हर कदम का जवाब देने के लिए तैयार हैं. इसी के साथ यह हमारे लिए गर्व का पल है.

अंतरिक्ष से भी नजर आता है कुंभ मेला, जानिए भारत की 18 ख़ास बातें...

यूपी के इन जिलों में आज होगी बारिश, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

मोरारजी देसाई मात्र एक ऐसे शख्स थे जिन्हे न सिर्फ निशान ए पाकिस्‍तान बल्कि भारत रत्न से भी जा चुका है नवाज़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -