विधान भवन में मुख्यमंत्री योगी ने किया ध्वजारोहण, संबोधित करते हुए कही ये बात
विधान भवन में मुख्यमंत्री योगी ने किया ध्वजारोहण, संबोधित करते हुए कही ये बात
Share:

लखनऊ: कोरोना संकट में भारत आज 74वां स्वतंत्रता दिवस सेलेब्रेट कर रहा है. इस अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी ने 7वीं बार लालकिले पर झंडा फहराया तथा देशवासियों को संबोधित किया. आज के ऐतिहासिक दिन पर पूरे भारत में सेलिब्रेशन किया जा रहा है. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी प्रातः 9 बजे विधान भवन पर ध्वजारोहण किया.

इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने संबोधित भी किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विधान भवन में ऑर्गनाइस इस समारोह में मौजूद राज्य सरकार के मंत्रीगण, अधिकारीगण, मौजूद भाइयों, बहनों, आप सभी को 74वें स्वाधीनता दिवस के मौके पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. सीएम ने कहा कि जिनके नेतृत्व में स्वाधीनता का आंदोलन चला था. सरदार पटेल, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, बाबा साहब डॉ. बी.आर.अम्बेडकर, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे भारत माता के वीर जवानों को कृतज्ञतापूर्वक याद करते हुए मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

आगे मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज का दिन हम सबके लिए उत्साह तथा उमंग का दिन है. हम सब जानते हैं कि अनगिनत त्याग तथा बलिदान के फलस्वरूप 15 अगस्त 1947 को देश को स्वाधीनता मिली थी. मैं इस मौके पर सत्य तथा अहिंसा के पुजारी महात्मा गांधी जी को कोटि-कोटि नमन करता हूं. मैं देश की रक्षा के लिए शहीद होने वाले उन सभी जवानों को कृतज्ञतापूर्वक याद करते हुए, विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं इस मौके पर भारत माता के उन सभी जवानों को सत-सत नमन करते हुए, श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने देश की स्वाधीनता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है. इसी के साथ सीएम ने शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

आप नेता संजय सिंह के खिलाफ मुज़फ्फरनगर में दर्ज हुई FIR, प्रेस वार्ता में दिया था विवादित बयान

भारत में नकली सोने का काला धंधा करने वाला दाऊद इब्राहिम का नेपाली साथी गिरफ्तार

जानिए क्या है राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन क्या है और इससे लोगों को क्या होगा लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -