30 सितम्बर तक पूरा हो जाएगा करतारपुर गलियारे का काम, PWD मंत्री ने दी जानकारी
30 सितम्बर तक पूरा हो जाएगा करतारपुर गलियारे का काम, PWD मंत्री ने दी जानकारी
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के मंत्री विजय इंदर सिंगला ने शनिवार को बताया कि भारतीय बॉर्डर की तरफ करतारपुर गलियारे का निर्माण 30 सितंबर तक पूर्ण कर लिया जाएगा. यह गलियारा भारत में पंजाब प्रदेश के गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक गुरुद्वारे और पाकिस्तान के करतारपुर में स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब को जोड़ेगा.

सिंगला ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि,  ‘‘गलियारे का निर्माण 30 सितंबर तक संपन्न हो जाएगा जो सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व (जन्मदिन) के पहले ही शुरू हो जाएगा.’’ सभी तैयारोयों का निरीक्षण करने के बाद पीडब्ल्यूडी मंत्री ने कहा है कि गलियारे का निर्माण अत्याधुनिक एक्सप्रेसवे की तर्ज पर किया जाएगा. उन्होंने बताया है कि भारतीय सीमा की तरफ गलियारे की लंबाई 4.2 किमी होगी. सिंगला ने कहा है कि श्रद्धालुओं के लिए विश्व स्तरीय कोरिडोर का निर्माण किया जाएगा.

मंत्री ने बताया कि श्रद्धालुओं की बढ़ती तादाद को देखते हुए बटाला, फतेहगढ़ चूडियां और रामदास से डेरा बाबा नानक जाने वाले रास्तों को उन्नत बनाया जा रहा है. उन्होंने बताया है कि इस परियोजना पर 116 करोड़ रुपये का खर्च आएगा जिसके लिए 62 एकड़ भूमि का अधिग्रहण पहले ही किया जा चुका है.

तेल कंपनियों ने की एलपीजी सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी

सप्ताह के आखिरी दिन भी गिरावट के साथ बंद हुए शेयर बाजार

पांच जुलाई को वित्त मंत्री पेश करेंगी आम बजट, व्यापार को कई उम्मीदें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -