Ind Vs Zim: वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल हुआ ये धाकड़ ऑलराउंडर

नई दिल्ली: टीम इंडिया और जिम्बाब्वे के बीच 18 अगस्त से ODI सीरीज़ का आगाज़ होने जा रहा है। कप्तान केएल राहुल के नेतृत्व में टीम इंडिया, हरारे में प्रैक्टिस कर रही है और अब ODI सीरीज़ की बारी है। किन्तु, इससे पहले भारतीय टीम के लिए एक चिंता का विषय भी है, चोटिल वाशिंगटन सुंदर के बाहर होने के कारण टीम इंडिया में बदलाव हुआ है। 

पहले ODI मैच से ठीक पहले अब भारतीय टीम में वाशिंगटन सुंदर का रिप्लेसमेंट शामिल किया गया है। ऑलराउंडर शहबाज़ अहमद को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया है, शहबाज़ ने हाल ही में IPL-2022 में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। BCCI द्वारा एक प्रेस रिलीज़ में यह जानकारी दी गई है कि ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर शहबाज़ अहमद को टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल किया है। वाशिंगटन सुंदर को इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलते हुए कंधे में चोट लगी थी, वह चोट के कारण ODI सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। 

घरेलू क्रिकेट में बंगाल के लिए खेलने वाले 27 वर्षीय शहबाज़ अहमद ने पिछले कुछ समय में अपने परफॉर्मेंस से हर किसी को प्रभावित किया है। घरेलू क्रिकेट में उनके नाम 18 मैच में 1041 रन हैं, जबकि 41।64 का उनका बैटिंग एवरेज है। शहबाज़ ने 57 विकेट भी झटके हैं। IPL 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए खेलने वाले शहबाज ने 16 मैच में 219 रन बनाए और 4 विकेट भी चटकाए। शहबाज ने IPL 2022 में अपनी टीम के लिए कई छोटी लेकिन तेज और अहम पारियां भी खेली थीं।

जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारतीय टीम-

केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन (उप-कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर 

FIFA ने भारत के फुटबॉल फेडरेशन को क्यों किया सस्पेंड ? हाथ से निकली वर्ल्ड कप की मेजबानी

टीम इंडिया के पूर्व कोच से हुई बड़ी गलती, दिखाया भारत का गलत नक्शा..., मांगनी पड़ी माफ़ी

मार्टिन गप्टिल ने तोड़ा रोहित शर्मा का वर्ल्ड रिकॉर्ड, लेकिन 'हिटमैन' के पास अभी भी मौक़ा

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -