वेस्टइंडीज ने भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान
वेस्टइंडीज ने भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान
Share:

जमैकाः वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ होने वाली आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपने टीम की घोषणा कर दी है। सीरीज का पहला मैच 22 अगस्त से शुरू होगा। वेस्टइंडीज ने इस सीरीज के लिए कई दिग्गज खिलाड़ियों को बाहर बैठा दिया है। विस्फोटक बैट्समेन क्रिस गेल को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। कहा जा रहा था इस टेस्ट टीम में क्रिस गेल को मौका मिलेगा जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं, मगर ऐसा नजर नहीं आ रहा। ऐसे में क्रिस गेल को वनडे इंटरनेशनल मैच खेलकर ही संन्यास का ऐलान करना पड़ेगा।

एंटीगुआ और जमैका में होने वाले दो टेस्ट मैचों के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 13 सदस्यीय टीम का घोषणा किया है। जेसन होल्डर की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज की टीम 22 से 26 अगस्त और 30 अगस्त से 3 सितंबर तक भारत के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलेगी। दो मैचों की टेस्ट सीरीज आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, जो 1 अगस्त से शुरू हो चुकी है।

दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज खेली जा चुकी है, जिसको भारतीय टीम ने 3-0 से अपने नाम किया है।तो वहीं, तीन मैचों की वनडे सीरीज का एक मैच खेला गया है, जो बारिश की वजह से रद हो गया है। ऐसे में 11 अगस्त और 14 अगस्त को सीरीज के आगामी दो मैच खेले जाएंगे।वेस्टइंडीज की टीम- जेसन होल्डर (कप्तान), क्रेग ब्रैथवेट, डेरेन ब्रावो, शमार्ह ब्रूक्स, जॉन चैंपबेल, रोस्टन चेज, रहकीम क्रोनवॉल, शेन डॉरिच(विकेटकीपर), शेनन गेब्रियल, शिमरोन हेटमायर, शाई होप, कीमो पॉल और केमार रोच।

ट्रांसजेडर खिलाड़ियों को लेकर इस देश ने लिया बड़ा निर्णय

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच माइक हेसन ने दिया इस्तीफा

इस दिग्गज दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ने क्रिकेट को कहा अलविदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -