भारत का विजयी रथ बरक़रार, हारकर इंडीज वर्ल्डकप से बाहर

मैनचेस्टर : भारत ने गुरुवार को वेस्टइंडीज को मैनचेस्टर में खेले गए विश्वकप मुकाबले में 125 रनों के विशाल अंतर से हराकर आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में अपना विजयी अभियान जारी रखा है. भारत की यह 6 मैचों में 5वीं जीत है जबकि उसका एक मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हो गया था. भारत 11 अंकों के साथ 10 टीमों की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर अब आ गया है. जबकि न्यूजीलैंड के भी 11 अंक हैं लेकिन बेहतर रन रेट के कारण भारत आगे है.

कल के मैच में भारत ने पहले खराब स्थिति से निकलते हुए कप्तान विराट कोहली (72) और महेंद्र सिंह धोनी (नाबाद 56) की पारियों के बलबूते धीमी विकेट पर 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 268 रन बनाए थे, जवाब में फिर भरत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की अगुआई में भारत ने विंडीज को 34.2 ओवरों में 143 रनों पर ढेर कर फतह हासिल की.

भारत की धारदार गेंदबाजी...

मैच में बेशक भारत की बल्लेबाजी का संघर्ष जारी रहा, हालांकि गेंदबाजों ने एकाएक बेहतरीन प्रदर्शन किया. शमी द्वारा 4 विकेट लिए गए. जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल को 2-2 विकेट हासिल हुए. वहीं हार्दिक पंड्या और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट हासिल किया. साथ ही 269 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और अनुभवी क्रिस गेल और सुनील एम्ब्रिस की सलामी जोड़ी को शमी और बुमराह द्वारा अपनी स्विंग से परेशान किया गया. इस हार के साथ हे अब विंडीज टीम वर्ल्डकप से भी बाहर हो चुकी है. 

अभिनय देव की स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म 'दूसरा' का पोस्टर, सौरव गांगुली की दिखी झलक

नहीं थम रहा भारत की 'भगवा' जर्सी पर विवाद, अब सपा ने जताई आपत्ति

'भगवा' रंग देख भड़कें कांग्रेस विधायक नसीम खान, टीम इंडिया की जर्सी पर उठाए सवाल

इस अंतरराष्ट्रीय महासंघ को ओलंपिक समिति ने किया निलंबित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -