भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे आज
भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा वनडे आज
Share:

पोर्ट ऑफ स्पेनः भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला आज खेला जाएगा। सीरीज में अभी भारत 1 - 0 से आगे चल रहा है। सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। जबकि दूसरे मैच में इंडिया ने जीत प्राप्त की थी। भारत यह मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगा। टी-20 सीरीज में 01, 23 और 03 रन के स्कोर बनाने के बाद धवन ने दूसरे वनडे मैच में सिर्फ 02 रन का स्कोर किया था, जिससे चोट के बाद उनकी वापसी अच्छी नहीं रही। जिससे चोट के बाद उनकी वापसी अच्छी नहीं रही। श्रेयस अय्यर ने पिछले मैच में शानदार पारी खेलकर ऋ षभ पंत पर दबाव बढ़ा दिया है।

पंत को टीम प्रबंधन विशेषकर कप्तान विराट कोहली का समर्थन हासिल है लेकिन उनकी लगातार विफलता और दूसरे वनडे में अय्यर की 68 गेंद में 71 रन की पारी से चीजें बदल गई हैं। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी चौथे नंबर के स्थान के लिए अय्यर का समर्थन किया है। वह चाहते हैं कि पंत को नीचे नंबर पांच पर भेजा जाए। उन्हें लगता है कि यह विकेटकीपर बल्लेबाज पारी के अंत में टीम को गति प्रदान करने के लिए सबसे उपयुक्त है। दूसरे वनडे में 125 गेंद में 120 रन की पारी खेल कर कोहली ने अपने शानदार फार्म का परिचय दिया।

इस मैच के लिए दोनों टीमें इस प्रकार है -

भारतीय टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, केदार जाधव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद और नवदीप सैनी।

वेस्टइंडीज टीम - जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल, जान कैम्पबेल, एविन लुईस, शाई होप, शिमरोन हेतमायर, निकोलस पूरन, रोस्टन चेज, फैबियन एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, कीमो पाल, शेल्डन कॉट्रेल, ओशेन थामस और केमार रोच।

भारतीय टीम से छिन सकती है टेस्ट क्रिकेट में नंबर एक की कुर्सी

नंबर 4 पर इस खिलाड़ी की जगह हो फिक्स, गावस्कर ने की मांग

गैरी कर्स्टन बने इस टीम के कोच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -