कोहली और रहाणे ने मिलकर तोड़ा इन दो दिग्गजों का रिकार्ड
कोहली और रहाणे ने मिलकर तोड़ा इन दो दिग्गजों का रिकार्ड
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया अभी वेस्टइंडीज दौरे पर है। टीम ने विंडीज टीम को वनडे सीरीज में हराया। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एंटीगा में खेला गया। ये टेस्ट सीरीज ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। भारत ने इस मैच में 318 रनों से जीत दर्ज की जो कि एक रिकार्ड है। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी। इस तरह पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 297 रन बनाए। इसके बाद कैरेबियाई टीम को 222 रन पर ढेर कर दिया।

इसके बाद दूसरी पारी में टीम इंडिया ने 72 ओवर में 3 विकेट खोकर 185 रन बना लिए। इस तरह टीम इंडिया के पास 260 रन की बढ़त हो गई है। इस पारी के चौथे विकेट के लिए टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 100 रन से ज्यादा की साझेदारी कर एक रिकॉर्ड बना दिया है। दरअसल, भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में चौथे विकेट के लिए 8 बार शतकीय साझेदारी करने वाले विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

इससे पहले ये रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के नाम था। सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सात बार शतकीय साझेदारी की थी, जिसे अब विराट-रहाणे की जोड़ी ने तोड़ दिया है। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के बीच चौथे विकेट के लिए ये 8वीं और ओवरऑल 9वीं शतकीय साझेदारी है। इसके अलाव वेस्टइंडीज के खिलाफ इस जोड़ी की ये तीसरी शतकीय साझेदारी है।

टीम इंडिया ने रचा इतिहास, विदेशी जमीन पर दर्ज की सबसे बड़ी जीत

वेस्टइंडीज के विरूद्ध शानदार रिकार्ड के बावजूद भी टीम में नहीं लिया गया यह गेंदबाज

रोहित शर्मा को लेकर गांगुली-सहवाग ने की यह मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -