बारिश से परेशान भारतीय टीम ने किया यह काम, जिसे देख लोग हुए हैरान
बारिश से परेशान भारतीय टीम ने किया यह काम, जिसे देख लोग हुए हैरान
Share:

मैदान गीला होने के कारण बीते रविवार को भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में खेला जाने वाला पहला टी-20 रद्द कर दिया गया. टॉस तो तय समय पर हुआ, लेकिन मैच शुरू होने से पहले ही बारिश बाधा बन गई. अंपायर्स एक तरफ पिच निरक्षण का समय बदलते रहे तो दूसरी ओर ग्राउंड स्टाफ पिच सूखाने की नाकाम कोशिश में लगा रहा. नतीजतन बिना गेंद फेंके मुकाबला रद्द करना पड़ा. भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्ला थमाया, लेकिन खेल शुरू होता इसके पहले ही तेज बारिश शुरू गई. बारिश थमने के बाद पिच पर कुछ गीले स्थान बन गए, यह वह स्पॉट्स थे, जहां हर हाल में गेंद पिच होती. लिहाजा स्टेडियम के कर्मचारी पिच सूखाने में जुट गए, लेकिन जिन उपकरणों के साथ उनकी कोशिश शुरू हुई वह वाकई हास्यास्पद था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गुवाहाटी की पिच को सुखाने में जिन चीजों का इस्तेमाल किया गया, वो शायद क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ होगा. ग्राउंड स्टाफ पहले वैक्यूम क्लीनर से पिच सुखाने लगा. बात न बनती देख तुरंत हेयर ड्रायर और फिर कपड़ों पर स्त्री करने वाले स्टीम आयरन का प्रयोग करना पड़ा. जंहा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा, जिसमें इन सब चीजों का इस्तेमाल पिच को सुखाने के लिए क्या गया. मैच को लेकर भारतीय कप्तान विराट कोहली भी परेशान होते दिखे. वह कई बार मैदान पर गए और पिच का जायजा लिया. पिच सुखाने के लिए वैक्यूम क्लीनर, स्टीम आयरन और हेयर ड्रायर के इस्तेमाल के बाद सोशल मीडिया पर फैंस ने जमकर मजाक बनाया. पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने असम क्रिकेट संघ के ग्राउंड स्टाफ की गलती बताई. रात 9:46 तब ग्राउंड स्टाफ बड़ी ही ईमानदारी से अपना काम करते दिखा.

जानकारीं के लिए हम आपको बता दें कि अंपायर्स ने स्थानीय समयानुसार 9 बजकर 46 मिनट में आखिरी बार निरीक्षण करने के बाद मैच रद्द करने का फैसला किया, जिससे बारिश के बावजूद बड़ी संख्या में स्टेडियम में मौजूद दर्शक निराश हो गए. तीन मैचों की मौजूदा सीरीज का दूसरा टी-20 इंटरनैशनल मैच इंदौर में 7 जनवरी को खेला जाएगा. चोटिल होने के कारण पिछले कुछ महीनों से बाहर चल रहे बुमराह को भारत ने अंतिम एकादश में रखा था. 

इस टेनिस खिलाड़ी ने किया एलान, कहा- ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग...

I-League 2020: 3 मिनट में 2 गोल कर इस खिलाड़ी ने रियल कश्मीर को दी मात

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेन स्टोक्स ने रचा इतिहास, 142 सालों में आज तक नहीं हुआ ऐसा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -