Ind vs SA: इस बल्लेबाज ने जड़ा था टेस्ट क्रिकेट का सबसे तेज तिहरा शतक
Ind vs SA: इस बल्लेबाज ने जड़ा था टेस्ट क्रिकेट का सबसे तेज तिहरा शतक
Share:

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच आज से शुरू हो गया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत की तरफ से सबसे बड़ी पारी वीरेंद्र सहवाग ने खेली है। सहवाग के नाम पर अब भी ये रिकॉर्ड दर्ज है। साल 2008 में सहवाग ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तिहरा शतक लगाया था और ये उनके टेस्ट करियर का दूसरा तिहरा शतक था। इस तिहरे शतक की सबसे खास बात ये थी कि ये टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज तिहरा शतक था।

साल 2008 में चेन्नई में खेले गए टेस्ट मैच में सहवाग की उस पारी को शायद ही कोई भूल सकता है। इस टेस्ट मैच में सहवाग ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई थी और टेस्ट क्रिकेट का सबसे तेज तिहरा शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया था। सहवाग ने इस मैच में अपना तिहरा शतक सिर्फ 278 गेंदों पर पूरा किया था।

वहीं उन्होंने 319 रन की पारी खेली थी और अपनी पारी में उन्होंने 24 चौके और 5 छक्के लगाए थे। सहवाग ने इस पारी में कुल 304 गेंदों का सामना किया था। इस मैच में सहवाग के साथ राहुल द्रविड़ ने भी 111 रन बनाए थे और दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 268 रन की साझेदारी की थी। ये टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में दो-दो तिहरा शतक लगाने वाले खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग हैं।

Ind vs SA: भारत तोड़ेगा ऑस्ट्रेलिया का यह बड़ा रिकोर्ड, रचेगा इतिहास !

Ind vs SA: दिग्गज गेंदबाज अश्विन विश्व रिकॉर्ड से महज इतने विकेट दूर

IND v SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट आज से शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -