Ind Vs SA: पहले टेस्ट के लिए ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
Ind Vs SA: पहले टेस्ट के लिए ये हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन
Share:

केपटाउन: भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा प्रशंसकों और खिलाड़ियों दोनों के लिए खास है। यह पहला मौका है जब देश के कप्तान विराट कोहली टीम की कमान संभालेंगे। कप्तान के रूप में उन्हें अपने समय के दौरान कई आलोचकों का सामना करना पड़ा है, लेकिन उन्होंने मैदान पर अपनी योग्यता साबित की है। दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच पहला टेस्ट मैच 18 जनवरी को सेंचुरियन में होना है। दोनों टीमें इस मैच को जीतने और तीन मैचों की सीरीज में बढ़त लेने की कोशिश करेंगी।

भारतीय टीम प्रबंधन के सामने सबसे कठिन मुद्दों में से एक अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी और श्रेयस अय्यर के बीच फैसला करना होगा। ये तीनों खिलाड़ी पांचवें स्थान के लिए होड़ में हैं। पूर्व उप-कप्तान रहाणे ने पिछले एक साल में प्रभाव बनाने के लिए संघर्ष किया है। रहाणे ने इस साल 12 टेस्ट में 19.57 की औसत से 411 रन बनाए हैं। दूसरी ओर, हनुमा विहारी ने इस महीने की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के भारत ए दौरे के दौरान ब्लोमफ़ोन्टेन में लगातार तीन अर्धशतक बनाकर अपना दावा पेश किया। इस बीच, न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट डेब्यू पर शतक तक पहुंचने के बाद, श्रेयस अय्यर ने दूसरी पारी में अर्धशतक लगाकर अपना दमखम दिखाया।

साथ ही गेंदबाजी में भारत को अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, जिनके पास 105 टेस्ट खेलने का अनुभव है, और नए तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के बीच चयन करना होगा। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के बाद, मोहम्मद सिराज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे हैं। सिराज के दस टेस्ट में 33 विकेट हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया में पांच विकेट और इंग्लैंड में घरेलू धरती पर चार विकेट शामिल हैं।

पहले टेस्ट में भारत के लिए संभावित XI: केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे / हनुमा विहारी / श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

दिग्गज फुटबॉलर पेले है इस बीमारी के शिकार, हॉस्पिटल से छुट्टी के बाद भी जारी रहेगा इलाज

Pro Kabaddi League 2021: दबंग दिल्ली ने दी यु मुम्बा को करारी मात

FIFA की लिस्ट में शामिल हुए भारत के 18 रेफरी, यहाँ देखें सूची

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -