INDvSA: तीसरा टेस्ट आज, क्लीव स्वीप करने के इरादे से उतरेगा भारत
INDvSA: तीसरा टेस्ट आज, क्लीव स्वीप करने के इरादे से उतरेगा भारत
Share:

रांचीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रांची में खेला जाएगा। भारत पहले ही सीरीज जीत चुका है, ऐसे में तीसरा टेस्ट औपचारिक लग रहा है। लेकिन टीम इंडिया 3-0 टेस्ट सीरीज जीतना चाहेगी। बता दें कि टीम इंडिया ने पहला टेस्ट 203 रन से, जबकि पुणे में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने प्रोटियाज को एक पारही और 137 रन से करारी शिकस्त दी थी। कुलदीप यादव शुक्रवार की शाम को चोटिल होकर रांची टेस्ट से बाह हो गए। उनकी जगह शहबाज नदीम को टीम में शामिल किया है।

कप्तान कोहली पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि अंतिम टेस्ट मैच में भी काफी कुछ दांव पर लगा है और उनकी टीम किसी भी तरह से ढिलाई नहीं बरतेगी। अंतिम टेस्ट मैच से पूर्व भारतीय टीम में बल्लेबाजी या गेंदबाजी में कोई खास कमजोरी नजर नहीं आती है। भारतीय शीर्ष क्रम ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। रोहित शर्मा ने लंबे प्रारूप में सलामी बल्लेबाज के रूप में अपनी भूमिका बखूबी निभाई है। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में पहली बार पारी का आगाज करते हुए दोनों पारियों में शतक लगाए।

मुंबई के इस बल्लेबाज के साथी मयंक अग्रवाल ने विशाखापत्तनम में दोहरा शतक लगाया तो पुणे में भी वह सैकड़ा जमाने में सफल रहे। भारतीय कप्तान विराट कोहली अगर 76 रन और बना लेते हैं तो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू जमीन पर सचिन को पीछे छोड़ देंगे जिन्होंने दस टेस्ट मैचों में 580 रन बनाए थे। विराट के छह टेस्ट में अब तक 505 रन हैं। इस सूची में नजफगढ़ के नवाब यानी वीरेंद्र सहवाग 924 सबसे आगे हैं। दूसरे नंबर पर राहुल द्रविड़ हैं।

रवि शास्त्री पर सौरभ गांगुली का बड़ा बयान, कहा- अब उन्होंने क्या किया...

सरफराज अहमद पर गिरी गाज, PCB ने छीनी तीनों फॉर्मेट की कप्तानी

पूर्व क्रिकेटर और सांसद गौतम गंभीर ने डीडीसीए के निदेशक पद से दिया त्यागपत्र, ये है कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -