IND vs SA: पांचवा वनडे भी हारेगा भारत
IND vs SA: पांचवा वनडे भी हारेगा भारत
Share:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी 6 मैचों की वनडे शृंखला अब अपने रोमांचक मोड़ पर पहुँच गयी है. इस सीरीज के शुरूआती तीनों मैच भारत ने अपने नाम किए लेकिन चौथा मैच बारिश और डेविड मिलर के कारण अफ्रीका की झोजी में जा गिरा. अब पांचवे वनडे के लिए टीम इंडिया पोर्ट एलिजाबेथ पहुंच चुकी है. 13 फरवरी को पोर्ट एलिजाबेथ के सेंट जॉर्ज पार्क में खेले जाने वाले इस मैच से पहले भारत के लिए बुरी खबर है. हालांकि पांचवे वनडे में जीत दर्ज कर भारतीय टीम की नजर सीरीज अपने नाम करने पर होगी. लेकिन इस मैदान के आंकड़े भारत के हक़ में कतई नजर नहीं आ रहे है. ये मैदान टीम इंडिया के लिए अब तक बेहद मनहूस ही साबित हुआ है.

ऐसा हम नहीं कह रहे ऐसा आंकड़े कह रहे है. दरअसल सेंट जॉर्ज पार्क में भारत ने पिछले 25 सालों से एक भी मैच अपने नाम नहीं किया है. मेजबान अफ्रीका और इंडिया के बीच इस मैदान पर अबतक चार मैच खेले गए है. इन चारो मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है. बात सिर्फ अफ्रीका से हार की होती तो भी चलता लेकिन साल 2001 में कीनिया के खिलाफ भी इस मैदान पर भारत को 70 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

अब ऐसे में अगर भारत को इस मैदान पर जीत दर्ज करनी है तो कप्तान कोहली और कोच शास्त्री को कोई नया फॉर्मूला ईजाद करना होगा. इसके अलावा अन्य आंकड़ों की बात करें तो इस मैदान पर अभी तक कुल 39 मैच खेले गए है जिसमे की पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को 18 बार जीत मिली है.

 

विंटर ओलिंपिक: किंग जोंग की बहन के साथ हुआ ये सुलूक

पिंक वनडे :किस्मत रही हार की वजह

अफ्रीकी कप्तान ने जीत के बाद ICC को दी 20 फीसदी मैच फ़ीस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -