Ind vs SA:  रोहित, विराट व मयंक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह कमाल किया पहली बार
Ind vs SA: रोहित, विराट व मयंक ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह कमाल किया पहली बार
Share:

मुंबईः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रांची में खेला जा रहा है। भारत इस सीरीज में पहले ही अजेय बढ़त ले चुका है। भारत तीन टेस्ट मैचों की पांच पारियों में भारत की तरफ से अब तक तीन दोहरे शतक लगाए जा चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ये पहला मौका है जब लगातार तीन टेस्ट मैचों में भारतीय बल्लेबाजों ने दोहरे शतक लगाए हैं।

साउथ अफ्रीका खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल ने जबकि दूसरे टेस्ट में विराट कोहली ने और तीसरे टेस्ट में रोहित शर्मा ने दोहरा शतक लगाया। फ्रीडम ट्रॉफी 2019-20 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की तरफ से तीन दोहरे शतक लगाए जा चुके हैं। मयंक अग्रवाल ने विशाखापत्तनम टेस्ट में अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया और 215 रन की पारी खेली।

इसके बाद पुणे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 7वां दोहरा शतक लगाया और नाबाद 254 रन की पारी खेली जो उनका टेस्ट का बेस्ट स्कोर भी रहा। वहीं रांची टेस्ट मैच की पहली पारी में ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 212 रन की पारी खेली जो टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ-साथ पहला दोहरा शतक भी रहा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐसा पहली बार हुआ जब टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने लगातार तीन टेस्ट मैचों में दोहरा शतक लगाया।

Ind vs Sa : दूसरे दिन का खेल खत्म, दक्षिण अफ्रीका ने नौ रन पर गंवाए दो विकेट

मैदान में घूसे क्रिकेट फैन को सुरक्षाकर्मियों ने पीटा, इस खिलाड़ी से आया था मिलने

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज प्रभाकर पर लगा धोखाधड़ी और जान से मारने की धमकी देने का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -