Ind vs Sa : दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की हालत पतली, चाय तक महज 22 रन पर गंवाए चार विकेट
Ind vs Sa : दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की हालत पतली, चाय तक महज 22 रन पर गंवाए चार विकेट
Share:

रांचीः भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रांची में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का आज तीसरा दिन है। भारत ने पहली पारी में 497/9 पर पारी घोषित कर दी। जवाब में उतरी मेहमान टीम 162 रन पर सिमट गई। 335 रन से पिछड़ने की वजह से टीम को फॉलोऑन खेलना पड़ रहा है। चाय तक साउथ अफ्रीका ने दूसरी पारी में खेलते हुए 4 विकेट खोकर 26 रन बना लिए हैं। 335 रन से पहली पारी में पीछे होने के बाद फॉलोऑन खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकाई टीम को पहला झटका पांच रन पर लगा जब क्विंटन डिकॉक 5 रन के निजी स्कोर पर उमेश यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

पहली पारी में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले जुबैर हमजा दूसरी पारी में बिना खाता खोले मोहम्मद शमी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इस तरह साउथ अफ्रीका को दूसरा झटका लगा। इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस और फिर तेंबा बावुमा को मोहम्मद शमी ने आउट कर वापस भेजा। 9/2 से आगे खेलते हुए साउथ अफ्रीका का मैच के तीसरे दिन फाफ डुप्लेसी के रूप में पहला झटका लगा। दक्षिण अफ्रीका की तीसरा विकेट कप्तान के रूप में लगा जो एक रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद जुबैर हमजा और तेंबा बवूमा के बीच एक साझेदारी पनपी लेकिन हमजा 62 रन के निजी स्कोर पर जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए।

साउथ अफ्रीकाई टीम को सातवां झटका डेन पीट के रूप में लगा जो मोहम्मद शमी की गेंद पर 4 रन बनाकर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद अगले ही ओवर में कैगिसो रबाडा बिना खाता खोले उमेश यादव के थ्रो से रन आउट हो गए। इस तरह मेहमान टीम को आठवां झटका लगा। 9वां विकेट जॉर्ड लिंडा के रूप में गिरा जो 37 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने, जबकि टीम का आखिरी विकेट नोर्तजे के रूप में गिरा जो 4 रन बनाकर नदीम का शिकार बने। मैच के पहले दो दिन खराब रोशनी के कारण कम ओवर फेंके जा सके। बावजूद इसके भारतीय टीम का इस मैच में अब तक पलड़ा भारी है।

भारत ने साउथ अफ्रीका को फिर दिया फॉलोऑन, कोहली के नाम एक और रिकॉर्ड

पाक क्रिकेट बोर्ड ने अपने इस कृत्य के लिए फैंस से मांगी माफी

Ind vs Sa : भारत ने कसा शिकंजा, लंच तक आधी साउथ अफ्रीकी टीम पहुंची पवेलियन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -