Ind vs SA: तीसरे दिन का खेल समाप्त, जीत की दहलीज पर भारत
Ind vs SA: तीसरे दिन का खेल समाप्त, जीत की दहलीज पर भारत
Share:

रांचीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच रांची में तीसरा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। आज तीसरे दिन का खेल खत्म हुआ है। इस मैच में भारत के 497/9(पारी घोषित) के बाद पहली पारी में खेलने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 162 रन पर ढेर हो गई। 335 रन से पिछड़ने की वजह से टीम को फॉलोऑन खेलना पड़ रहा है। इसके बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक साउथ अफ्रीका की टीम ने 8 विकेट पर 132 रन बनाए थे। 335 रन से पहली पारी में पीछे होने के बाद फॉलोऑन खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीकाई टीम को पहला झटका पांच रन पर लगा जब क्विंटन डिकॉक 5 रन के निजी स्कोर पर उमेश यादव की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

पहली पारी में शानदार अर्धशतक जड़ने वाले जुबैर हमजा दूसरी पारी में बिना खाता खोले मोहम्मद शमी की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इस तरह साउथ अफ्रीका को दूसरा झटका लगा। इसके बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस और फिर तेंबा बावुमा को मोहम्मद शमी ने आउट कर वापस भेजा। साउथ अफ्रीकी टीम को दूसरी पारी में पांचवां झटका हैनरिक क्लासेन के रूप में लगा जो 5 रन बनाकर उमेश यादव का शिकार बने।

टीम को छठा झटका जॉर्ज लिंडा के रूप में गिरा जो 27 रन बनाकर नदीम के डायरेक्ट हिट के सामने रन आउट हो गए। साउथ अफ्रीका को सातवां झटका डेन पीट के रूप में लगा जो 23 रन के निजी स्कोर पर रवींद्र जडेजा की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। कुल मिलाकर भारत अब सीरीज को 3 - 0 से जीतने के लिए महज चंद कदम दूर है। कल सुबह भारत मेहमान टीम को जल्द आउट करके इसे हकीकत में बदलना चाहेगी।

Ind vs SA: तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन रिद्धिमान साहा की जगह इस खिलाड़ी ने की विकेटकीपिंग

तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हुआ यह अफ्रीकी बल्लेबाज, जानें कारण

Ind vs Sa : दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका की हालत पतली, चाय तक महज 22 रन पर गंवाए चार विकेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -