तेज गेंदबाज उमेश यादव ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर बरपाया कहर
तेज गेंदबाज उमेश यादव ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों पर बरपाया कहर
Share:

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच रांची में खेला जा रहा है। इस मैच में तेज गेंदबाज ने अपने आतिशी बल्लेबाजी से सबको चकित कर दिया। भारतीय टीम की पहली पारी में 9वें नंबर पर उतरे उमेश यादव ने पहली ही गेंद से छक्के लगाने शुरू कर दिए। पारी की पहली दो गेंदों पर लगातार उमेश यादव ने छक्का जड़ा। उमेश यादव जो कि पूर्ण रूप से गेंदबाज हैं, उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में सिर्फ 10 गेंदों का सामना किया जिसमें उन्होंने 31 रन बटोरे।

उमेश यादव ने अपनी इस तूफानी पारी में एक के बाद एक कुल 5 छक्के जड़े। 9 गेंदों में 31 रन बनाकर खेल रहे उमेश यादव ने छठा छक्का लगाने की कोशिश की, लेकिन विकेट के पीछे कैच आउट हो गए। मेश यादव ने इस मुकाबले में 310 के स्ट्राइकरेट से रन बनाए हैं, जो कि किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज्यादा स्ट्राइकरेट है, जिसने कम से कम दस गेंदों का सामना किया है।

उमेश यादव से पहले कोई भी खिलाड़ी दस गेंद खेलने के बाद इतने रन नहीं बना पाया है। उमेश यादव ने अपने सभी छक्के जॉर्ड लिंडे के खिलाफ लगाए और ये बेमिसाल रिकॉर्ड अपने नाम किया। यादव टेस्ट मैच की पहली दो गेंदों पर दो छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उमेश यादव से पहले क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया खिलाफ पहली दो गेंदों में दो छक्के लगाए थे, जबकि उनसे पहले साल 1948 में ये कमाल इंग्लैंड के खिलाफ फॉफी विलियम्स ने किया है।

सीओए ने आईसीसी को दी नसीहत, निजी मामलों में न दें दखल

क्रिकेट स्टार वीरेंदर सहवाग के जन्मदिन में जाने उनके लक्ज़री कारो का कलेक्शन

'हिटमैन' रोहित ने बनाया महा-रिकॉर्ड, महानतम बल्लेबाज़ डॉन ब्रैडमैन को भी छोड़ा पीछे...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -