विराट कोहली के इस कैच की हर ओर हो रही तारीफ
विराट कोहली के इस कैच की हर ओर हो रही तारीफ
Share:

मोहालीः टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अपने शानदार क्रिकेट के लिए हमेशा चर्चे में रहते हैं। अपनी बल्लेबाजी से टीम को कई बार जीत दिला चुके विराट उम्दा क्षेत्ररक्षण भी करते हैं। इस का नमूना भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे टी20 में दिखा। कोहली ने क हैरतअंगेज कैच पकड़कर विपक्षी टीम के कप्तान क्विंटन डिकॉक को आउट करवाया जो काफी खतरनाक नज़र आ रहे थे। मोहाली में साउथ अफ्रीका की पारी का 12वां ओवर चल रहा था।

नवदीप सैनी गेंदबाजी करा रहे थे और क्विंटन डिकॉक अपनी कप्तानी का पहला मैच खेलते हुए अर्धशतक पूरा कर चुके थे। विराट कोहली ने जाल बुना और इस ओवर की दूसरी ही गेंद पर उनको आउट कराने में सफलता प्राप्त की। 12वें ओवर की दूसरी गेंद को डिकॉक ने मिडऑफ और स्ट्रेट के ऊपर से खेलना चाहा, लेकिन गेंद हवा में ऊंची उछल गई। वहां शॉर्ट मिड ऑफ पर कप्तान विराट कोहली फील्डिंग कर रहे थे।

विराट ने गेंद पर नज़र बनाए रखी और काफी दूरी को तय करते हुए शानदार डाइव लगाई और हवा में उछलकर कैच पकड़ लिया। बाएं हाथ के बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने भारत के खिलाफ इस मैच में 8 चौकों की मदद से 37 गेंदों में 52 रन की पारी खेली। क्विंटन डिकॉक के टी20 इंटरनेशनल करियर की ये तीसरी फिफ्टी है। बता दें कि भारत ने इस मैच मे जीत दर्ज की थी। 

भारत-अफ्रीका मैच के बाद अफरीदी ने विराट कोहली को इस बात के लिए दी शुभकामनाएँ

World Cup 2019: इस मैच ने तोड़ डाले आईसीसी के सारे रिकॉर्ड, रचा इतिहास

बीसीसीआई ने जेट एयरवेज के बंद होने के बाद इस एयरलाइंस के साथ किया करार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -