Ind vs SA:  साउथ अफ्रीका के इस गेंदबाज की हुई जमकर धुनाई, बना शर्मनाक रिकॉर्ड
Ind vs SA: साउथ अफ्रीका के इस गेंदबाज की हुई जमकर धुनाई, बना शर्मनाक रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बाच खेले गए पहले टेस्ट मैच में कई बेहतरीन और शर्मनाक रिकॉर्ड बने। ऐसा ही एक शर्मनाक रिकॉर्ड मेहमान टीम के भारतीय मूल के स्पिन गेंदबाज केशव महाराज ने बनाया। पहली हो या फिर दूसरी पारी वो भारतीय बल्लेबाजों के निशाने पर रहे और खूब रन खाए। केशव महाराज ने इतने रन खाए की वो किसी भी टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन लुटाने के मामले में तीसरे स्थान पर आ गए। भारत के खिलाफ केशव ने दोनों पारियों में 300 से ज्यादा रन दिए।

भारत के विरुद्ध पहले टेस्ट मैच में केशव महाराज ने रन देने के मामले में तिहरा शतक लगा दिया। इस मैच में केशव महाराज ने दोनों पारियों में मिलाकर कुल 318 रन दिए। वैसे टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक मैच में सबसे ज्याद रन देने का रिकॉर्ड टॉमी स्कॉट के नाम पर है। उन्होंने 1929-30 में किंग किंग्सटन के खिलाफ एक टेस्ट मैच में कुल 374 रन दिए थे।

इसके बाद दूसरे स्थान पर जे क्रेजा हैं जिन्होंने 2008-09 में नागपुर में भारत के खिलाफ ही 358 रन लुटाए थे। इन दोनों के बाद अब तीसरे स्थान पर केशव महाराज आ गए हैं। टीम इंडिया के खिलाफ साउथ अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज पहले टेस्ट में सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने पहली पारी में तीन जबकि दूसरी पारी में दो विकेट लिए। यानी उनके हिस्से में इस मैच में कुल पांच विकेट आए।

Ind vs Sa : मैच में व्यस्त इस खिलाड़ी के घर से आई यह खुशखबरी..

भारत के इन दो क्रिकेटरों नेे पाक पीएम को उनके भाषण के लिए लताड़ा

शानदारी पारी के लिए रोहित शर्मा बने 'मैन ऑफ द मैच'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -