Ind vs SA:  दिग्गज गेंदबाज अश्विन विश्व रिकॉर्ड से महज इतने विकेट दूर
Ind vs SA: दिग्गज गेंदबाज अश्विन विश्व रिकॉर्ड से महज इतने विकेट दूर
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया के दिग्गज फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इतिहास रचने का मौका है। भारत की तरफ से अश्विन सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट लेने का कारनामा कर सकते हैं। इसी के साथ उनको पास विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने का भी शानदार मौका होगा। विशाखापत्तनम में खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया गया है।

मंगलवार को कप्तान विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में खेलने वाले अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की। वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज में बाहर बैठने वाले अश्विन को पहले टेस्ट में खेलने का मौका मिलेगा। ऑफ स्पिनर आर अश्विन के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अपने 350 विकेट पूरे करने का मौका होगा। महज 65 टेस्ट खेलने वाले अश्विन ने अब तक कुल 342 विकेट हासिल किए हैं। यह फिरकी उस्ताद 350 विकेट पूरा करने से महज 8 कदम दूर हैं।

अश्विन भारत की तरफ से सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। विश्व क्रिकेट में सबसे तेज 350 इंटरनेशनल टेस्ट विकेट हासिल करने का कारनामा पूर्व श्रीलंकाई स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम पर दर्ज है। टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 800 विकेट लेने वाले मुरलीधरन ने 66 वें टेस्ट मैच में यह कारनामा किया था।

IND v SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट आज से शुरू

पीएम मोदी का ऐलान, गांधी जयंती पर खेल मंत्रालय देशभर में आयोजित करेगा यह कार्यक्रम

Ind vs SA: रिषभ पंत को नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह, उठे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -