ind vs sa 4th day :  दक्षिण अफ्रीका 431 रन पर ऑलआउट, भारत को मिली 71 रन की लीड
ind vs sa 4th day : दक्षिण अफ्रीका 431 रन पर ऑलआउट, भारत को मिली 71 रन की लीड
Share:

विशाखापत्तनमः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच विशाखापत्तनम में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट का तीसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। पहले टेस्ट मैच का आज चौथा दिन है। भारत के 502 रन के जवाब में मैच के तीसरे दिन भारत के 502 रन के जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने 385/8 रन बनाए। इससे आगे खेलते हुए चौथे दिन साउथ अफ्रीका की टीम 131.2 ओवर 431 रन पर ढेर हो गई। इस तरह भारत को 71 रन की बढ़त मिल गई।

तीसरे दिन के 385/8 स्कोर से आगे खेलते हुए साउथ अफ्रीका की टीम को दिन का पहला झटका केशव महाराज के रूप में लगा जो 9 रन बनाकर आर अश्विन के छठे शिकार बने। महाराज का कैच मयंक अग्रवाल ने पकड़ा। मेहमान टीम का आखिरी विकेट कगिसो रबादा के रूप में गिरा जो 15 रन बनाकर आर अश्विन के सातवें शिकार बने।

दूसरे दिन का मैच समाप्त होने के बाद जब साउथ अफ्रीका ने मैच के तीसरे दिन 39/3 के स्कोर के बाद अपनी पारी आगे बढ़ाई तो सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर(160) और क्विंटन डिकॉक(111) ने शतक ठोका, जबकि कप्तान फाफ डुप्लेसी 55 रन बनाकर आउट हुए। तीसरे दिन का मैच समाप्त होने तक साउथ अफ्रीका की टीम ने 118 ओवर बल्लेबाजी करने के बाद 8 विकेट खोकर 385 रन बनाए। इससे पहले मैच के दूसरे भारत ने 502/7 पर पारी घोषित कर दी थी। भारतीय स्टार स्पीनर आर अश्विन ने पांच विकेट झटके।

ind vs sa : रवींद्र जडेजा ने टेस्ट क्रिकेट में किया यह कारनामा

Ind vs SA: इन दिग्गजों को पछाड़कर अश्विन बने टेस्ट में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेस्ट गेंदबाज

Ind vs SA: क्विंटन डि कॉक ने भारत में शतक लगाने के साथ ही बनाया यह रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -