Ind Vs NZ: पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीती सीरीज, बारिश के कारण टाई हुआ तीसरा T20

Ind Vs NZ: पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने जीती सीरीज, बारिश के कारण टाई हुआ तीसरा T20
Share:

ऑकलैंड: टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा T-20 मुकाबला टाई हो गया है। बारिश के कारण मैच प्रभावित रहा और अंत में DLS के हिसाब से नतीजा निकाला गया। टीम इंडिया ने 3 मैच की टी-20 सीरीज को 1-0 से जीत लिया है। भारत की तरफ से इस मैच में मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह ने 4-4 विकेट झटके और न्यूजीलैंड को बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया।

बता दें कि, न्यूजीलैंड की तरफ से डेवॉन कॉन्वे (59) और ग्लेन फिलिप्स (54) के अतिरिक्त कोई भी बैट्समैन कमाल नहीं दिखा पाया। वैसे भी इस मैच में न्यूजीलैंड के रेगुलर कप्तान केन विलियमसन नहीं खेल रहे हैं। बारिश से प्रभावित इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 160 का स्कोर खड़ा किया था। टीम इंडिया जब बैटिंग कर रही थी, तब उसे शुरुआती झटके लगे और स्कोर 75-4 हो गया। इस बीच बारिश आई और उसने पूरा मैच ही पलट दिया। खेल रुकने तक, हार्दिक पांड्या 30 और दीपक हुड्डा 9 रन बनाकर क्रीज़ पर थे। 

दरअसल, ICC के नए नियमों के मुताबिक, 5-5 से ज्यादा ओवर होने पर डकवर्थ लुईस सिस्टम लागू हो जाता है और ऐसा ही यहां पर हुआ है। इसी वजह से मैच निरस्त ना होकर टाई घोषित किया गया। जब बारिश के कारण मुकाबला रुका था, उस समय DLS के चार्ट के अनुसार भारत को 75 रन चाहिए थे और टीम इंडिया का स्कोर इतना ही था, ऐसे में मुकाबला टाई हो गया। 

T20 सीरीज का फाइनल आज, टीम इंडिया के पास श्रृंखला जीतने का सुनहरा मौका

Ind Vs NZ: पूर्व दिग्गज ने किया ऋषभ पंत का बचाव, कहा- उन्हें थोड़ा समय देना होगा

416 रनों की ओपनिंग पार्टनरशिप, इन भारतीय बल्लेबाज़ों ने रचा इतिहास, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -