IND vs NZ : आज भी बारिश ने बिगाड़ दिया खेल, तो किसे मिलेगा फाइनल का टिकट ?

Jul 10 2019 10:01 AM
IND vs NZ : आज भी बारिश ने बिगाड़ दिया खेल, तो किसे मिलेगा फाइनल का टिकट ?

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 में टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच कल शुरू हुआ पहला सेमीफाइनल मुकाबला आज समाप्त होगा. वर्षा के कारण खेल कल पूरा नहीं हो सका. इसलिए मैच आज यानी कि रिजर्व डे पर पूरा किया जाएगा. ख़ास बात यह है कि फ़िलहाल एक दिवसीय मुकाबला दो दिवसीय बन चुका है. विराट सेना के गेंदबाजों ने मंगलवार को आधा काम कर दिया है और बारिश के कारण कल न्यूजीलैंड की पारी 46.1 ओवर पर ही रुक गई थी, आज मैच यहीं से फिर से शुरू होगा.

रिजर्व डे पर मैच जाने के साथ ही यह सवाल भी खड़े हो रहे है कि अगर आज भी बारिश ने खेल बिगाड़ दिया तो फिर क्या होगा ? फिर कौन-सी टीम फाइनल में प्रवेश करेगी ? ऐसे में इ सवाल का जवाब भी हम ढूंढ लाए हैं. तो आइए आपको बताते हैं कि ऐसे में टीम इंडिया बाजी मारेगी या फिर कीवी टीम फाइनल में जाएगी.

अगर रिजर्व डे पर हुई बारिश तो...

अगर रिजर्व डे पर भी बारिश खेल बिगाड़ देती हैं और मैच शुरू नहीं होता है, तो फिर मैच का नतीजा पॉइंट्स के बेस पर निकाला जाएगा. इसके तहत जिस टीम के ज्यादा पॉइंट होंगे, वह फाइनल में पहुंच जाएगी'. भारतीयों के लिए ख़ास बात यह हैं कि पॉइंट टेबल में भारत टॉप पर बना हुआ है, जबकि न्यूजीलैंड चौथे स्थान पर है. ऐसे में भारत को फाइनल का टिकट मिलना तय है. 

IND vs NZ : 'वनडे' बना 'टू' डे, आज होगा फाइनल में जाने वाली टीम का फैसला

खुद को स्वस्थ रखना है तो खेलना शुरू कर दें क्रिकेट, जानें फायदे

सेमीफाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, दो स्टार खिलाड़ी बाहर