Ind Vs Nz: पहला सेमीफइनल का मुकाबला शुरू, न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर थामा बल्ला
Ind Vs Nz: पहला सेमीफइनल का मुकाबला शुरू, न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर थामा बल्ला
Share:

India vs New Zealand world cup 2019 semi final: अभी कुछ देर पहले टॉस जीता है. टॉस जीतने के बाद न्यूजीलैड ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है. इस वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइल में भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी व न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर पर नजर होगी दोनों में से किसी एक के लिए उनके करियर का आखिरी विश्व कप मैच साबित हो सकता है. इन दोनों में से जिसकी भी टीम विश्व कप के फाइनल में पहुंचेगी वो विश्व कप का एक और मुकाबला खेलेगा नहीं तो हारने वाली टीम में शामिल धोनी या फिर टेलर का ये आखिरी विश्व कप मैच होगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से  

क्या श्रीलंका के इस खिलाड़ी की सेंचुरी है 'मनहूस', हर बार मिली हार

इस मुकाबले में भारत की कोशिश न्यूजीलैड को ​न्यूनतम स्कोर पर रोकने की होगी. इसके अलावा अगर बात करें धोनी और टेलर ने पहला विश्व कप 2007 में खेला था और तब से अब तक उनका सफर जारी है. अब धोनी 38 वर्ष के हो चुके हैं और टेलर 35 वर्ष के हैं ऐसे में ये दोनों अगला विश्व कप खेलें इसकी संभावना कम ही लगती है. ऐसे में भारत या फिर न्यूजीलैंड की टीम जो भी हारे उसके खिलाड़ी यानी धोनी या फिर टेलर का ये विश्व कप का आखिरी मैच होगा. 

50 साल के हुए वेंकटपति राजू, ठोंके 25 हजार से अधिक रन और चटकाए 898 विकेट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि रॉस टेलर के लिए ये विश्व कप अब तक कुछ ज्यादा खास नहीं रहा है. उन्होंने आठ लीग मैचों की सात पारियों में 37.28 की औसत से 261 रन बनाए हैं और उनका बेस्ट स्कोर 82 रन रहा है. उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निलका हां उन्होंने दो अर्धशतक जरूर लगाए हैं. वहीं धोनी की बात करें तो उन्होंने आठ मैचों की 7 पारियों में 44.60 की औसत से 223 रन बनाए हैं. धोनी का बेस्ट स्कोर नाबाद 56 रन रहा है. उन्होंने इन मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है. वहीं धोनी ने आठ मैचों में विकेट के पीछे कुल नौ शिकार किए हैं उसमें छह कैच और तीन स्टंप शामिल हैं.

Dream11 Team : रोहित अभी तक वर्ल्ड में रह चुके है शतक वीर लेकिन, ये गेदबाज बन सकता है रूकावट

India vs New Zealand : न्‍यूजीलैंड से पुरानी हार का बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया

India vs New Zealand : बगैर खेले फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया, अगर हुआ कुछ ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -