गुजरात के नाम दर्ज होगा एक और विश्व रिकॉर्ड,  बन रहा दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम
गुजरात के नाम दर्ज होगा एक और विश्व रिकॉर्ड, बन रहा दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के नाम के साथ एक और विश्व रिकॉर्ड जुड़ने जा रहा है. इस नए रिकॉर्ड का जरिया बन रहा है, अहमदाबाद स्थित सरदार पटेल मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम. वर्तमान में तो इस क्रिकेट स्टेडियम में पुन:निर्माण की प्रक्रिया जोर शोर से चल रही है. पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का यह ड्रीम प्रोजेक्ट इस वर्ष के अंत तक के पूरा होने की सम्भावना जताई जा रही  है.

आज सोने ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इस भाव पर मिल रहा

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने इस भव्य स्टेडियम के निर्माण कार्य की प्रगति के चलते 15 जनवरी को गुजरात का दौरा किया था. 700 करोड़ की लागत से बन रहे इस स्टेडियम की क्षमता ऑस्ट्रेलिया के मेलबोर्न से भी ज्यादा रहेगी, यानी 1,10,000 से अधिक दर्शक मैच का आनंद उठा सकेंगे. मोटेरा में बन रहे इस क्रिकेट स्टेडियम को 63 एकड़ जमीन पर बनाया जा रहा है.  

सहायक प्रोफ़ेसर के लिए वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

इस स्टेडियम का पुराने स्थान पर ही पुनःनिर्माण किया जा रहा है. वर्ष 2015 के अंत में इस स्टेडियम को तोड़ने का कार्य आरम्भ किया गया. इस स्टेडियम के पुनर्निर्माण का ठेका लार्सन एंड टर्बो (L&T) को सौंपा गया है. L&T ने इस स्टेडियम को नया आकर देने का आरम्भ मार्च 2017 में किया था, जिसका खर्च लगभग 700 करोड़ बताया जा रहा है. इस स्टेडियम की एक खासियत यह भी है कि इसके चारों ओर कोई और पिलर नहीं बनाया गया है, जिससे मैच के दौरान किसी भी कोने में बैठकर बिना किसी बाधा के मैच का आनंद उठाया जा सकेगा.

खबरें और भी:-

Gujarat National Law University में वैकेंसी, 40 हजार रु वेतन

शुरुआत के साथ ही डॉलर के मुकाबले कमजोर हुआ रुपया

बाजार खुलते ही मजबूती स्तिथि में पहुंचा शेयर बाजार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -