IND vs NZ : रोमांचक मुकाबले में चार रन से हारा भारत, सीरीज भी गंवाई

Feb 10 2019 04:17 PM
IND vs NZ : रोमांचक मुकाबले में चार रन से हारा भारत, सीरीज भी गंवाई

हेमिल्टन : आज खेले गए तीसरे और अंतिम मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को चार रन से हराया है। रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया को हराते ही न्यूजीलैंड ने तीन टी-20 मैच की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 213 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में भारतीय टीम निर्धारित 20 ओवर्स में छह विकेट के नुकसान पर 208 रन बना चुके हैं। आखिरी ओवर में भारतीय टीम को 16 रन की दरकार थी। 

अंतिम टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को दिया 213 रनों का विशाल लक्ष्य

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (33) और क्रुणाल पांड्या (26) अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इसके पहले भारतीय टीम ने पहले ही ओवर में शिखर धवन के रूप में पहला झटका खाया। धवन का एक बेहतरीन कैच स्पिनर मिचेल सैंटनर की गेंद पर डेरिल ने लपका। इसके बाद नए बल्लेबाज विजय शंकर ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी को पहले संभाला फिर तेज गति के साथ रन बनाना शुरू किया। 

अंतिम टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को दिया 213 रनों का विशाल लक्ष्य

पंत ने भी की अच्छी बल्लेबाजी 

जानकारी के मुताबिक रनरेट बढ़ाने के चक्कर में विजय सैंटनर की गेंद में ग्रैेंडहोम द्वारा लपके गए। आउट होने से पहले उन्होंने 28 गेंदों में 43 रन बनाए। इसके बाद सेंटनर के आउट होने के बाद क्रीज पर युवा बल्लेबाज रिषभ पंत ने मोर्चा संभाला। पंत ने आते ही कीवी गेंदबाजों पर हमला कर दिया। उन्होंने सिर्फ 12 गेंदों पर एक चौके और तीन छ्क्कों की मदद से 28 रन बनाए। 

इंग्लैंड लॉयन्स के मजबूत स्थिति में पहुंचा भारत ए

बांग्लादेश क्रिकेट टीम को लगा एक और बड़ा झटका यह खिलाड़ी हुआ बाहर

गोल्ड कप : ईरान को हराकर भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने की विजयी शुरुआत